script

कच्ची उम्र में भी वारदात कर चुका है हत्या का मुख्य आरोपी

locationसतनाPublished: Aug 09, 2019 01:06:19 pm

Submitted by:

Dhirendra Gupta

कोलगवां थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार, नई बस्ती में युवा व्यवसायी की हत्या का मामला

The main accused of murder has been committed even at a young age

The main accused of murder has been committed even at a young age

सतना. कोलगवां थाना इलाके की नई बस्ती में युवा व्यवसायी की चाकू मारकर हत्या का मुख्य आरोपी गुरुवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। इसके कब्जे से पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया है। इसके पहले पुलिस दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। इस सनसनीखेज अपराध को अंजाम देने के मुख्य आरोपी से पूछताछ में पता चला है कि कच्ची उम्र से ही यह संगीन अपराध करता रहा है।
यह है मामला
कोलगवां थाना अंतर्गत उतैली में शुभ वाटर प्लांट के नाम से व्यवसाय करने वाले लक्ष्मण गुप्ता पुत्र मानिक लाल निवासी नईबस्ती की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। 20 जुलाई की रात हुई इस वारदात के दौरान लक्ष्मण के साथ उसका दोस्त सरफराज शेख उर्फ चांद भी मौजूद था। दोनों रोज की तरह घर से टहलने के लिए निकले थे। तभी मोटर साइकिल एमपी 19 एमजे 0356 से आए आरोपी रमेश पासवान उर्फ बुझक्कड़ पुत्र सीताराम पासवान (29) निवासी चार मन्दिर के पास हनुमान नगर नईबस्ती, अमन दीप कुशवाहा उर्फ रज्जन पुत्र बंशीलाल कुशवाहा (24) निवासी मुख्त्यार गंज सतना व धर्मेन्द्र मिश्रा पुत्र भूपेन्द्र मिश्रा (26) निवासी चार मंदिर के पास नई बस्ती से लक्ष्मण की नोक झोंक हो गई थी। इस दौरान धर्मेन्द्र ने अपने साथियों की मदद से लक्ष्मण के सीने में चाकू मार कर उसकी हत्या कर दी थी।
पुलिस को छकाता रहा आरोपी
इस वारदात के आरोपियों तक पहुंचने के लिए टीआइ थाना कोलगवां आरपी सिंह के नेतृत्व में एसआइ आरपी त्रिपाठी, एमएल रावत, आरक्षक अजीत सिंह, कमलाकर सिंह, सायबर सेल प्रभारी एसआइ अजीत सिंह, प्रधान आरक्षक दीपेश की टीम बनाई गई थी। इसके अलावा थाना प्रभारी कोटर एसआइ गोपाल चौबे, थाना प्रभारी उचेहरा सुधांशू तिवारी, सीएसपी दस्ता के प्रधान आरक्षक राजेश सिंह की टीम लगाई गई थी। पुलिस ने रमेश पासवान और अमन दीप कुशवाहा को दो दिन पहले गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जबकि धर्मेन्द्र की तलाश में पुलिस इंदौर, गुजराज, महाराष्ट्र में दबिश देती रही।
कई अपराध हैं कायम
पुलिस का कहना है कि मुख्य आरोपी धर्मेन्द्र के पिता जबलपुर में वन विभाग में पदस्थ हैं। धर्मेन्द्र अपनी मां से मिलने के लिए जबलपुर से सतना आने वाला था। इसके पहले वह महाराष्ट और गुजरात में पुलिस से बचकर छिपा रहा। धर्मेन्द्र नाबालिग रहते हुए हत्या जैसे संगीन अपराध कर चुका है। अब कोलगवां थाना पुलिस आरोपी की केस हिस्ट्री जबलपुर के गोरखपुर थाना से मंगा रही है। आरोपी को शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो