चार साल से बिना लाइसेंस कर रहा था मसाले का थोक व्यापार, कराया शटर बंद

चार साल से बिना लाइसेंस कर रहा था मसाले का थोक व्यापार, कराया शटर बंद
The wholesale trade of spices was unlicensed for four years, shutters made

Bajrangi Rathore | Updated: 23 Aug 2019, 11:13:40 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

चार साल से बिना लाइसेंस कर रहा था मसाले का थोक व्यापार, कराया शटर बंद

सतना। मप्र के सतना जिला मुख्यालय के लालता चौक स्थित जय गणपति ट्रेडर्स मसाले का थोक व्यापारी चार साल से भी अधिक समय से बिना लाइसेंस के कारोबार कर रहा था। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम को गुरुवार को औचक दबिश देकर ट्रेडर्स को शट डाउन करा दिया। कार्रवाई के बाद लालता चौक में हड़कंप मच गया। व्यापारी दुकानों की शटर गिराकर भाग खड़े हुए।

दरअसल, कलेक्टर सतेंद्र सिंह और अभिहित अधिकारी साधना परस्ते के निर्देश पर 20 जुलाई से जिलेभर में मिलावटी खाद्य सामग्री की बिक्री रोकने अभियान चलाया जा रहा है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी शीतल सिंह, अभिषेक गौर के नेतृत्व में गुरुवार सुबह टीम लालता चौक पहुंची। टीम ने मसालों के थोक विक्रेता आनंद ट्रेडर्स और जय गणपति ट्रेडर्स के यहां दबिश दी।

2015 में समाप्त हो गया था लाइसेंस

टीम ने सैम्पलिंग की कार्रवाई से पहले थोक मसाला व्यापारियों से लाइसेंस मांगा। जांच में पाया कि जय गणपति ट्रेडर्स को वर्ष 2014-15 तक के लिए खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत लाइसेंस जारी किया गया था। जो वर्ष 2015 में समाप्त हो चुका है। लेकिन, व्यापारी द्वारा नवीनीकरण नहीं कराया गया।

जब मिलावटी खाद्य सामग्री की बिक्री रोकने अभियान चालू हो गया तब नवीनीकरण के लिए आवेदन करना पाया गया। जीरा, काली मिर्च सहित अन्य के लिए नमूने: खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने मसालों के थोक विक्रेता आनंद ट्रेडर्स और जय गणपति ट्रेडर्स के यहां दबिश देकर जीरा, साबूदाना, काली मिर्च सहित किसमिस के नमूने लिए। सभी नमूने जांच को भोपाल स्थित प्रयोगशाला भेजे गए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned