scriptThe word 'gorkhadhandha' banned in the official news of Madhya Pradesh | मध्यप्रदेश के सरकारी समाचारों और पत्राचार में 'गोरखधंधा' शब्द पर प्रतिबंध | Patrika News

मध्यप्रदेश के सरकारी समाचारों और पत्राचार में 'गोरखधंधा' शब्द पर प्रतिबंध

नाथ संप्रदाय की आपत्ति के बाद सरकार ने लिया फैसला

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी नाथ संप्रदाय से हैं

 

सतना

Published: November 04, 2021 10:48:58 am

सतना। अब मध्यप्रदेश के शासकीय अभिलेखों में 'गोरखधंधा' शब्द प्रतिबंधित हो जाए तो कोई बड़ी बात नहीं होगी, क्योंकि सरकार ने इसकी शुरुआत सरकारी समाचारों से कर दी है। जनसंपर्क विभाग के समाचारों में अब 'गोरखधंधा' शब्द का प्रयोग नहीं किया जाएगा। इस संबंध में जनसंपर्क संचालनालय ने आदेश जारी कर दिये हैं। मामला मुख्यमंत्री को नाथ संप्रदाय के अनुयायियों द्वारा लिखे गये पत्र से जुड़ा है।
मध्यप्रदेश के सरकारी समाचारों और पत्राचार में 'गोरखधंधा' शब्द पर प्रतिबंध
The word 'gorkhadhandha' banned in the official news of Madhya Pradesh
समाज ने मुख्यमंत्री को लिखा था पत्र

मिली जानकारी के अनुसार अखिल भारत वर्षीय नाथ समाज दिल्ली ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पत्र लिख कर बताया है कि पूरे भारत में भगवान गुरु गोरक्षनाथ हमारे अराध्य देव हैं। इसलिये जो भी गुरु गोरखनाथ के अनुयायी है उन्हें 'गोरखधंधा' शब्द सुनकर बड़ा दु:ख होता है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से 'गोरखधंधा' शब्द का प्रयोग बंद करवाने का आग्रह किया है।
सीएम मॉनिट की टॉप प्राथमिकता में

इस पत्र को मुख्यमंत्री कार्यालय ने सीएम मॉनिट 'ए प्लस' श्रेणी में रखा है। इस पर कार्यवाही भी प्रारंभ हो गई है। इसकी शुरुआत जनसंपर्क विभाग से हो भी गई है। जनसंपर्क संचालनालय ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिये हैं। कहा गया है कि शासकीय समाचारों में 'गोरखधंधा' जैसे शब्द का प्रयोग न किया जाए।
यूपी के मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर के महंत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के प्रसिद्ध नाथ संप्रदाय के प्रसिद्ध मंदिर के महंत है। देश भर के नाथ संप्रदाय के अनुयायी इस मंदिर पर अगाध आस्था रखते हैं और योगी को अपना गुरु मानते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.