अंजान लड़की को करना हैं इम्प्रेस तो अपनाएं ये टिप्स, खुल जाएंगे मोहब्बत के रास्ते

अंजान लड़की को करना हैं इम्प्रेस तो अपनाएं ये टिप्स, खुल जाएंगे मोहब्बत के रास्ते
impress any unknown girl-3

Suresh Kumar Mishra | Publish: Jul, 03 2017 02:42:00 PM (IST) Satna, Madhya Pradesh, India

आपको कोई लड़की पसंद है, और आप उस लड़की को इम्प्रेस करना चाहते हैं ? हालांकि आप उसे जबरदस्ती अपने प्यार में नहीं डाल सकते, पर खुद को एक अच्छी स्थिति में रख सकते हैं।


सतना। अगर आप किसी पार्टी या आयोजन में हैं तो कई परिचित लोगों से आप मिलते हैं। पर कई बार कुछ ऐसे चेहरे भी नजर आते हैं, जिन्हें आप जानते नहीं है। सोशल गेदरिंग्स में अक्सर लड़कों को ऐसी लड़कियां दिख जाती हैं जिनसे उनकी जान पहचान और बातचीत नहीं है, आपको लगता है कि यही एक चांस है उससे बात करने का।

तब आपके मन में पहला ख्याल यही आता है कि कैसे सही बातचीत की शुरूआत की जाए। ऐसे में लड़कियों से बातचीत करने के में ये टिप्स आपके काम आएंगे।

impress any unknown girl-2

जबरदस्ती अपने प्यार में नहीं डाल सकते
काउंसलर के मुताबिक यदि किसी पार्टी में या किसी सोशल गेदरिंग में आपको कोई लड़की पसंद आती है तो जाहिर सी बात है कि आप उसे इम्प्रेस करना जरूर चाहेंगे। आपको कोई लड़की पसंद है, और आप उस लड़की को इम्प्रेस करना चाहते हैं ? हालांकि आप उसे जबरदस्ती अपने प्यार में नहीं डाल सकते, पर खुद को एक अच्छी स्थिति में रख सकते हैं।

impress any unknown girl-1

ये 6 टिप्स हैं जरूरी

1- शुरूआत हमेशा अभिवादन से करें। पहले मुस्‍कुराते हुए हैलो बोले फिर सामान्‍य तरीके से अपना नाम बता कर सामने वाले व्‍यक्‍ति का नाम पूछें। उसके जवाब देने के बाद माहौल के मुताबिक हाथ मिलाने के लिए अपना हाथ आगे बढा़एं या अगर सिचुएशन ऐसी नहीं है तो हाथ मिलाना टाला जा सकता है। आप अगर पहले से ही व्‍यक्‍ति को जानते हैं तो इस स्‍टेप को छोड़ कर अगले चरण से शुरुआत करें।

2- बातचीत शुरू करने के लिए स्टडी, कॉमन फ्रेंड के अलावा आप अपने आस पास देखे अगर कुछ अजीब या अनोखा हो रहा है तो आप उस बारे में बात कर सकते हैं, या फिर आप मौसम के बारे में बात करके बातचीत की शुरूआत कर सकते हैं। बातचीत शुरू करने का यह सबसे अच्‍छा तरीका है।

3- लड़की को किसी बात के लिए कॉमप्लीमेंट देना भी बातचीत आगे बढ़ाने में आपकी मदद कर सकता है, लेकिन याद रखें कभी झूठी तारीफ न करें जैसे कि हवा में उड़ते आपके बाल बहुत खूबसुरत लग रहे हैं। वैसे उसकी कोई चीज जैसे जूते या हैंडबेग अगर सच में अच्‍छा है तो आप उसकी तारीफ कर सकते हैं।

4- बातचीत को आगे बढा़ने के लिए कुछ सवालों का सहारा ले सकते हैं। कई लोगों को अपने बारे में बाते करना पसंद होता है। आप इस तरह शुरुआत कर सकते हैं जैसे आप इस साल कौन सी क्‍लासेस ले रही हैं? क्‍या आपने यहां कुछ देखा? आप इस बारे में क्‍या सोचती हैं? कम और हल्‍के फुल्‍के सवाल ही पूछें ताकि सामने वाला बोर न हो।

5- आप कुछ ऐसे सवालों का सहारा ले सकते है जैसे आपका शौक और फैशन आदि। धीरे-धीरे बातों ही बातों में दिल में बैठ जाना है। ज्यादा होशियारी भी कभी-कभी भारी पड़ जाती है।

6- अगर पहली मुलाकात में आपने इतना कर दिया तो समझो लड़की पर आपने बेहतरीन इम्प्रेशन जमा दिया। आगे की राह आसान करने के लिए ज़रूरी है कि जान पहचान करने में ऊपर दिए गए टिप्स अपनाएं जाएं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned