scriptचोरी की बाइक से बैंक में सेंध लगाने आए थे चोर | Thieves came to steal the bank from the stolen bike | Patrika News

चोरी की बाइक से बैंक में सेंध लगाने आए थे चोर

locationसतनाPublished: Oct 18, 2019 12:20:15 pm

Submitted by:

Dhirendra Gupta

पीछे के दरवाजे बैंक में दाखिल हुए दो बदमाश, मध्यांचल ग्रामीण बैंक की तिजोरी तोडऩे का प्रयास

stolen

stolen

सतना. नागौद, अमदरा के बाद अब चोर गिरोह ने बदेरा थाना क्षेत्र के एक बैंक को निशाना बनाया है। विष्णुपुर गांव स्थित मध्यांचल ग्रामीण बैंक की शाखा में दाखिल हुए चोर यहां चोरी की बाइक से पहुंचे थे। बैंक की तिजोरी तोडऩे की कोशिश की गई लेकिन चोर कामयाब नहीं रहे। गुरुवार के तड़के कररीब ४ बजे हुई इस वारदात का पता चलने के बाद सीन ऑफ क्राइम यूनिट से फॉरेंसिक टीम को घटना स्थल पर बुलाया गया।
यह है मामला
जानकारी मिली है कि बैंक प्रबंधक बलराम कुम्हार की रिपोर्ट पर चोरी का मामला दर्ज किया गया है। वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. महेन्द्र सिंह व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट अजीत सिंह ने घटना स्थल से कई सुराग जुटाए हैं। पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि बैंक के पीछे की ओर बने ददरवाजे से दो बदमाश सुबह करीब 4 बजे दाखिल हुए। बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में दो मिनट की हरकत कैद हुई है। जब चोरों की नजर कैमरे पर पड़ी तो उन्होंने कैमरे को ढक दिया। बैंक के कई दराज खोलकर देखे और स्ट्रांग रुम में पहुंच कर तिजोरी पर हाथ साफ करने का प्रयास किया गया। बैंक के आस पास जांच करने पर मुख्य मार्ग में एक मोटर साइकिल खड़ी मिली जो करीब 10 दिन पूर्व बदेरा क्षेत्र से ही चोरी हुई थी। बाइक मिलने पर पुलिस को संदेह है कि चोरी की बाइक से ही चोर बैंक तक आए थे और भागते समय गाड़ी यहीं छोड़ गए।
पहले हुई ये वारदातें
अमदरा थाना क्षेत्र में ही अमदरा के मेन रोड पर संचालित इलाहाबाद बैंक की शाखा को चोरों ने 14 व 15 जुलाई की रात निशाना बनाया था। यहां घटना के बाद बैंक मैनेजर गोपाल कृष्ण शर्मा पुत्र महेश चंद्र शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बैंक के सीसीटीवी फुटेज से कई बदमाशों के चेहरे मिले थे लेकिन उनका पुलिस पता नहीं लगा सकी है। इसके बाद 3 व 4 अगस्त की रात नागौद के सितपुरा मेन रोड से लगी मध्यांचल ग्रामीण बैंक के ताले तोड़कर वारदात की गई। यहां से चोरों ने कम्प्यूटर, बैंक का सर्वर, एक कूलर, एक पंखा सहित राउटर, यूपीएस, 8 बैटरी एवं अन्य सामान चोरी किया था। इसके बाद २२ अगस्त को अमदरा के ही कुसेड़ी स्थित मध्यांचल ग्रामीण बैंक की शाखा में चोरी करने पहुंचे चोरों ने सीसीटीवी कैमरा तोड़ दिया था और रिकॉर्डिंग करने वाला डीवीआर अपने साथ ले गए थे।
चोरों का सुराग नहीं
अमदरा में 15 जुलाई को बैंक में चोरी का पता चलने के बाद पुलिस यहां की गुत्थी सुलझा भी नहीं पाई थी कि 4 अगस्त को सितपुरा स्थित बैंक में चोरी हो गई। फिर 22 अगस्त को अमदरा के कुसेड़ी स्थित मयांचल ग्रामीण बैंक में चोरों ने घटना को अंजाम दिया। इन तीनों मामलों में पुलिस अभी उलझी ही है और चोर बदेरा के विष्णुपुर में फिर एक घटना को अंजाम दे गए। हाइवे से लगी बैंक को चोर गिरोह लगातार निशाना बना रहे हैं। बावजूद इसके पुलिस बदमाशों तक पहुंचने में नाकाम साबित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो