50 किलो गांजा के साथ छोटा जस्सा समेत तीन गिरफ्तार

नागौद थाना पुलिस को मिली कामयाबी, पेशेवर अपराधी कर रहे थे अवैध कारोबार

By: Dhirendra Gupta

Published: 25 Jan 2021, 10:48 AM IST

सतना. नागौद थाना पुलिस ने 50 किलो गांजा के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जब्त किए गए गांजा की पांच लाख रुपए कीमत आंकी जा रही है। गिरफ्त में आया एक आरोपी पुराना सजायाफ्ता गांजा तस्कर बताया जाता है। पुलिस के मुताबिक, बीते साल इस पर सिंहपुर थाना में भी गांजा तस्करी का अपराध दर्ज हुआ था। लेकिन आरोपी पुलिस से बचकर फरारी काटता रहा। नाकाबंदी में अपने साथी के साथ पकड़ा गया है। बाद में इसके बताने पर इसके एक और साथी को पुलिस ने दबिश देकर उसके घर से गांजा समेत पकड़ा है।
पुलिस के अनुसार, शनिवार की शाम सूचना मिली थी कि कुख्यात गांजा तस्कर विजय कुमार पाण्डेय उर्फ बिज्जू उर्फ छोटा जस्सा अपने साथी रावेंद्र कुमार पाण्डेय उर्फ गुड्डू के साथ गांजा लेकर बाइक से राजापुर से नागौद की ओर आ रहा है। खबर पाते ही पुलिस ने ग्राम शहपुर में जानकी महाविद्यालय मोड़ पर नाका लगा दिया। वहां दोनों बिना नंबर की बाइक पर 24 किलो गांजा के साथ पकड़े गए। जब इनसे पूछताछ हुई तो इन्होंने बताया कि राजापुर में विजय शुक्ला के यहां से गांजा लेकर आए हैं। यह जानते ही पुलिस ने वहां दबिश देकर विजय शुक्ला उर्फ बबलू को 26 किलो गांजा के साथ पकड़ा। तीनों आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 50 किलो गांजा समेत दो बाइक, तीन मोबाइल फोन व 1600 रुपए नकद जब्त किए हैं। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से न्यायिक हिरासत में उन्हें जेल भेज दिया गया।
पेशेवर अपराधी है छोटा जस्सा
तीनों आरोपियों में विजय कुमार उर्फ छोटा जस्सा पुत्र रामजी पाण्डेय (35) निवासी उरदान के बारे में बताते हैं कि पूर्व में गांजा तस्करी में पकड़े जाने पर पन्ना जिला में जेल काट चुका है। कुख्यात गांजा तस्कर अनूप जायसवाल उर्फ जस्सा के पकड़े जाने के बाद लोग इसे छोटा जस्सा कहने लगे थे। पुलिस को लंबे समय से इसकी तलाश थी। इसके साथ जसो थाना क्षेत्र के अखरहा का रहने वाला रावेंद्र कुमार पाण्डेय पुत्र गणेश प्रसाद पाण्डेय (32) एवं राजापुर निवासी विजय शुक्ला उर्फ बबलू पुत्र पुरुषोत्तम शुक्ला (36) को पकड़ा गया है। पुलिस के मुताबिक यह दोनों बिज्जू के लिए कमीशन पर काम करते थे।
इस टीम को मिली सफलता
नशा मुक्ति के विशेष अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह के निर्देश एवं एडिशनल एसपी सुरेन्द्र कुमार जैन के मार्गदर्शन में लगातार कार्यवाही की जा रही है। इस दौरान पुलिस ने गांजा, शराब एवं नशीली दवाओं की जब्ती बड़ी मात्रा में की है। नागौद में की गर्ठ कार्रवाही में निरीक्षक आरपी सिंह, एएसआइ अजय सिंह परिहार, अशोक सिंह सेंगर, आरक्षक वीर बहादुर सिंह, राज बहादुर सिंह, धर्मेन्द्र सिंह सिसोदिया, पुष्पेन्द्र सिंह, निशा अहिरवार समेेत अन्य की अहम भूमिका रही।

Dhirendra Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned