scriptबारात से पहले एक साथ निकलीं तीन अर्थियां, जानिए क्या है पूरा घटनाक्रम | Three people die due to falling celestial electricity | Patrika News

बारात से पहले एक साथ निकलीं तीन अर्थियां, जानिए क्या है पूरा घटनाक्रम

locationसतनाPublished: Jun 14, 2019 03:38:42 am

Submitted by:

Sonelal kushwaha

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में मंडप के नीचे बारात की तैयारी चल रही थी, तभी अचानक बिजली गिरने से पिता सहित तीन लोगों की मौत हो गई

three-people-die-due-to-falling-celestial-electricity

three-people-die-due-to-falling-celestial-electricity

सिंगरौली. बारात जाने की तैयारी पूरी हो गई थी। मंडप के नीचे सामूहिक भोज और बाहर गाजे-बाजे के साथ नाच गाना चल रहा था। तभी आकाशीय बिजली कहर बनकर टूट पड़ी। बिजली की चपेट में आने से तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई। जबकि, आधा दर्जन लोग घायल हो गए। हृदय विदारक इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। फिलहाल, शादी का कार्यक्रम टाल दिया गया है।
करैला गांव जानी थी बारात
घटना चितरंगी थाना क्षेत्र के झरकटिया गांव की है। कैलाश कोल के बेटे की बारात बुधवार को करैला गांव जानी थी। सेहरा बांधकर दूल्हा घर से निकलने ही वाला था कि मंडप पर आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे दूल्हा का पिता कैलाश (४८) पिता लखेश्वर कोल, महेंद्र कोल (३०) पिता गोलर कोल व राबदन कोल (33) पिता बच्चन कोल की मौके पर मौत हो गई। इस घटना में परिवार के आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें चितरंगी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था।
ये लोग हुए घायल
आकाशीय बिजली गिरने से दूल्हे के ताऊ गोलर कोल (60), बदन कोल (36) पिता धनी कोल, छोटई कोल (33) पिता महादेव कोल, धनीराम कोल (36) पिता महादेव, लल्ली देवी कोल (30) पति कैलाश कोल, रामानारायण कोल (56) पिता नेतलाल कोल झुलस गए हैं। चितरंगी स्वास्थ्य केंद्र में उपचार जारी है।
मातम में बदली खुशियां
हादसे से पूरा परिवार खौफजदा है। एक तरफ शहनाई की धुन बज रही थी। आदिवासी परिवार खुशियों में झूम रहा था लेकिन परिवार की ये खुशियां मातम में बदल गई। शहनाई की जगह तीन अर्थियां उठने से पूरा परिवार बदहवाश हालत में हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शव का पंचनामा कर गुरुवार को पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है।
परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल
जिस घर से एक साथ तीन लाशें उठी, उस परिवार के सदस्यों पर क्या बीती होगी। समझ ही सकते हैं। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। शव से लिपटकर रोते-बिलखते परिजनों को पड़ोस के लोग सांत्वना देने में जुटे रहे। फिर भी परिजनों के आंखों से आंसू नहीं रुके। यह घटना पूरे ग्रामीणों को झकझोर दिया है। हर कोई इस घटना को लेकर सकते में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो