scriptतीन चोरों ने कबूली चोरी की तीन वारदातें | Three thieves have three cases of theft | Patrika News

तीन चोरों ने कबूली चोरी की तीन वारदातें

locationसतनाPublished: May 22, 2019 09:37:05 pm

Submitted by:

Dhirendra Gupta

एसपी ने किया अपराधों का खुलासा, जसो थाना पुलिस की कार्रवाही, कोतवाली में पकड़े गए चोर अदालत में पेश

Three thieves have three cases of theft

Three thieves have three cases of theft

सतना. जसो थाना क्षेत्र के अमकुई और दुरेहा गांव में एक ही रात में हुई चोरी की तीन वारदातों का खुलासा भी एक साथ पुलिस ने कर दिया है। तीन चोरों ने तीनों घटनाएं कबूल करते हुए चोरी किए गए जेवराज और मोबाइल फोन बरामद करा दिए। बुधवार को एसपी रियाज इकबाल ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि चोर गैंग का एक सदस्य बेहद शातिर है जो पहले पन्ना जिले में भी पकड़ा जा चुका है। खुलासे के दौरान एडिशनल एसपी गौतम सोलंकी, एसडीओपी रवि शंकर पाण्डेय, थाना प्रभारी जसो सुरसरी प्रसाद मिश्रा व उनकी टीम मौजूद रही।
सर्द रातों में हुई घटना

जसो थाना अंतर्गत अमकुई गांव में 30 दिसंबर 2018 की रात हरीलाल चौधरी के घर से मोबाइल फोन चोरी हुआ था। इसी रात ग्राम दुरेहा में इन्द्ररथ पाण्डेय व रामदीन वर्मा के घर सोने चांदी के जेवर चोरी हो गए थे। घटना का पता चलने के बाद से ही पुलिस मामले की जांच में जुटी थी लेकिन अपराधी पकड़ से दूर रहे। इस बीच हरीलाल ने सीएम हेल्प लाइन समेत आइजी के यहां भी मोबाइल चोरी होने की शिकायत करते हुए पड़ोसी पर शक जताया। पुलिस कई बार उसके पड़ोसी से पूछताछ कर चुकी थी लेकिन घटना का खुलासा नहीं हुआ।
खात्मा से पहले खुलासा

तमाम प्रयासों के बाद भी जब फरियादी इन्द्ररथ पाण्डेय के यहां की चोरी का खुलासा नहीं हुआ तो पुलिस प्रकरण में खात्मा लगाने की तैयारी में थी। तभी एसपी ने अपराधों को संज्ञान में लेते हुए सायबर सेल की मदद ली और फिर एक सुराग मिला। इसी के आधार पर थाना प्रभारी व उनकी टीम आगे बढ़ी। आरोपी अज्जू उर्फ अजय लोधी पुत्र रामदुलारे लोधी (23) निवासी सेल्हा थाना सलेहा जिला पन्ना को गिरफ्तार किया गया। जिसने पूछताछ में अमकुई में हरीलाल चौधरी के घर से मोबाइल एवं ग्राम दुरेहा में इन्द्ररथ पाण्डेय के घर चोरी करना स्वीकार किया। चोरी के जेवर भालू उर्फ रावेन्द्र चौधरी निवासी सेल्हा की मदद से गाजेश्वर चौधरी पुत्र सुमेरा चौधरी निवासी गडरा थाना जसो को 21 हजार रुपए में बेच दिया था। एेसे में इन तीनों को पुलिस ने आरोपी बनाया है। इस टीम को मिली सफलता
आरेापियों के कब्जे से करधन चांदी की 3 जोड़ी, पायल चांदी की 3 जोड़ी, सोने के 9 लॉकेट एवं सोने के 10 दाने व दो मोबाइल जब्त किए गए हैं। तीनों घटनाओं का खुलासा करने में थाना प्रभारी जसो एसआइ सुरसरी प्रसाद मिश्रा, एसआइ सुधांशु तिवारी, साइबर सेल प्रभारी एसआइ अजीत सिंह, आरक्षक विपेन्द्र मिश्रा, असलेन्द्र सिंह चन्देल, पुर्णेश पाण्डेय, विजय सिंह, संजय यादव, प्रशांत यादव की अहम भूमिका रही। एसपी ने कहा है कि चोरी की इन तीनों घटनाओं का खुलासा करने वाली टीम को तीनों प्रकरणों में 10- 10 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा।
पूर्व पार्षद समेत आरोपी गए जेल

इधर, सिटी कोतवाली पुलिस ने बैट्री चोरी के आरोप में आरोपी रवि शंकर गुप्ता पुत्र कन्हैया लाल (25) निवासी बूटीबाई स्कूल के पीछे धवारी, शुभम तिवारी पुत्र उत्तम तिवारी (20) निवासी डढि़या थाना नागौद, दिनेश कुमार गुप्ता पुत्र वृंदावन गुप्ता (42) निवासी तुलसी नगर गौशाला चौक, अजय उर्फ छोट्टन साहू पुत्र देव गुलाम साहू (32) निवासी टिकुरिया टोला को पकड़ा था। इन चारों के बताने पर चोरी की चार बैट्री एक हजार रुपए में खरीदने के आरोप में पंजाबी कॉलोनी निवासी पूर्व पार्षद कल्लू बर्तनवाला उर्फ घनश्याम सोनी को भी आरोपी बनाया गया था। बुधवार को यह सभी आरोपी अदालत में पेश कर जेल भेज दिए गए। एसपी ने इस मामले में कार्रवाही के लिए पुलिस टीम को 10 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो