घर में गड़े धन का लालच देकर तांत्रिक ने उड़ाए गहने, रातों-रात अमीर बनने का ख्वाब हुआ अधूरा

suresh mishra

Publish: Nov, 14 2017 12:16:16 (IST)

Satna, Madhya Pradesh, India
घर में गड़े धन का लालच देकर तांत्रिक ने उड़ाए गहने, रातों-रात अमीर बनने का ख्वाब हुआ अधूरा

पीडि़त को झांसा देकर चोरी की वारदात को दिया अंजाम, कोटर थाना क्षेत्र के लौलाछ की घटना

सतना। रातोंरात अमीर बनने की लालच में एक अधेड़ ने बदमाश को अनजाने में अपने ही घर में चोरी करने का न्योता दे डाला। गड़े धन की जगह फूटी कौड़ी नहीं मिली, उल्टा कथित तांत्रिक (गुनिया) ने उसका पूरा घर साफ कर दिया। खुद को रहस्यमयी धन खोजने का गुनिया बताने वाले ने पहले तंत्र-मंत्र की आड़ लेकर अधेड़ के घर की रेकी की।

फिर मौका पाते ही करीब तीन लाख रुपए के जेवर सहित नकदी चुरा कर फरार हो गया। मामला कोटर थाना क्षेत्र के लौलाछ गांव का है। पीडि़त की रिपोर्ट पर अपराध कायम कर पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।

धन निकालने के लिए खुदाई भी की

पुलिस सूत्रों के अनुसार, पीडि़त रामप्रकाश 40 वर्ष पिता समयलाल सेन के गांव स्थित घर में करीब दो साल से एक व्यक्ति का आना-जाना लगा था। गुनिए ने पीडि़त के घर में भारी मात्रा में सोना-चांदी जमीन के अंदर गड़े होने की बात कह उसे अपने झांसे में ले लिया था। पीडि़त के घर में तंत्र-मंत्र कराने के अलावा कई जगह धन निकालने के लिए खुदाई भी की गई थी।

चोरी की वारदात को अंजाम दिया

बीते 14 अक्टूबर को कथित गुनिए ने समयलाल के घर में चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। पीडि़त ने मामले की रिपोर्ट 18 अक्टूबर को थाने में दर्ज कराई। रिपोर्ट पर थाना पुलिस ने अपराध क्र. 335/17 आईपीसी 457, 380 के तहत मामला कायम करते हुए जांच में लिया है। कथित गुनिया कोलगवां थाना क्षेत्र के माधवगढ़ का निवासी है।

3 लाख के जेवर, 25 हजार की नकदी
पीडि़त द्वारा कोटर थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट के अनुसार गुनिया ने उसके घर से तीन लाख रुपए कीमत की सोने की चेन, अंगूठी, हार, चांदी का पट्टा, पायल सहित 25 हजार नकद पर हाथ साफ किया है। तंत्र-मंत्र के जरिए गड़ा धन निकालने की आड़ में चोरी की इस वारदात का सच क्या है, पुलिस भी फिलहाल कुछ नहीं बोल रही। थाना प्रभारी एमएल वर्मा का कहना है कि रिपोर्ट पर अपराध कायम किया गया है। आरोपी को चिह्नित कर तलाशा जा रहा है। मामला आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही सामने आएगा।

सेंधमारी लगाकर पार किया माल
पुलिस सूत्रों के अनुसार, अंधविश्वास व जमीन के भीतर से मिलने वाले हीरे-जवाहरात की कल्पना में पीडि़त इतना खो गया कि उसे आभास ही नहीं हुआ कि कथित गुनिया कब बंद कमरे में रखी पेटी तक पहुंच गया। बताया गया कि गुनिया ने पीडि़त समयलाल को विश्वास में लेकर मनोवैज्ञानिक रूप से घर में रखे जेवर व रुपए की पूरी जानकारी हासिल कर ली थी। गड़ा धन निकालने के नाम पर उसने उस कमरे में भी खुदाई कराई थी, जहां पीडि़त सोने-चांदी के जेवर व नकदी एक पेटी में रखता था।

पीडि़त की शिकायत पर अपराध कायम करते हुए आरोपी को चिह्नित कर लिया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए उसके ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।
एमएल वर्मा, थाना प्रभारी कोटर

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned