5 अगस्त से पहले ही हटाया जा सकता है टोटल लॉक डाउन !

सीएम के नए निर्देश के बाद अब प्रतिबंधों में बढ़ सकता है छूट का दायरा

रविवार के अलावा अब जिले में कलेक्टर अपने से नहीं लगा सकेंगे टोटल लॉउन

By: Ramashanka Sharma

Published: 01 Aug 2020, 09:27 AM IST

सतना. शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने यह स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि रविवार के लॉकडाउन के अलावा जिले में अन्य लॉक डाउन नहीं किये जा सकेंगे। अगर कोई अपरिहार्य स्थिति बनती है तो पहले राज्य स्तर से अनुमति लेनी होगी। लेकिन अब कलेक्टर को अपने मन से रविवार के अलावा लॉक डाउन की अनुमति नहीं होगी। इस निर्णय के बाद अब माना जा रहा है कि सतना जिले में 5 अगस्त तक लगाया गया लॉक डाउन तय अवधि से पहले ही खत्म न कर दिया जाए। इतना ही नहीं, लॉक डाउन के प्रतिबंधों में भी छूट का दायरा बढ़ाया जा सकता है।

इस मामले में कलेक्टर अजय कटेसरिया से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह सही है कि अब कलेक्टर अपने स्तर पर रविवार के अलावा कोई भी लॉक डाउन नहीं लगा सकेंगे। हालांकि उन्होंने अभी हालिया लागू लॉक डाउन को तय समय से पहले खत्म करने पर कुछ स्पष्ट तो नहीं किया लेकिन यह संकेत जरूर दिये हैं कि प्रतिबंधों में छूट का दायरा बढ़ाया जा सकता है। हालांकि तय समयावधि से पहले लॉकडाउन खत्म करने की बात से इंकार भी नहीं किया है। ऐसे में माना जा रहा है कि हो सकता है कि लॉक डाउन 4 अगस्त को ही खत्म कर दिया जाए।

लॉक डाउन से परिणाम सकारात्मक नहीं

उधर यह भी देखा गया है कि लंबे लॉक डाउन के परिणाम बहुत सकारात्मक नहीं आ रहे हैं। भोपाल में ही आंकड़ों में को खास अंतर नहीं दिखा है। साथ ही लॉक डाउन का शत प्रतिशत पालन भी नहीं दिख रहा है। ऐसी स्थिति में लंबे लॉकडाउन को लेकर सरकार अब बहुत उत्साहित नजर नहीं आ रही है।

'' लॉकडाउन को लेकर कुछ नये निर्णय लिये गए हैं। इसके परिप्रेक्ष्य में जल्द ही समीक्षा कर कुछ नये आदेश जिले के संबंध में जल्द ही जारी किये जाएंगे। लोगों को मास्क और शोसल डिस्टेंसिंग का फार्मूला सख्ती से पालन करना चाहिए। ''

- अजय कटेसरिया,कलेक्टर

Ramashanka Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned