बेटी की प्यास बुझाने पानी के लिए ट्रेन से उतरा पिता, पीछे मुड़कर देखा तो...

बेटी की प्यास बुझाने पानी के लिए ट्रेन से उतरा पिता, पीछे मुड़कर देखा तो...

Balmukund Dwivedi | Publish: Mar, 17 2019 06:02:51 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

बिलासपुर से बरौनी की यात्रा करने गाड़ी संख्या 15232 में सवार था

सतना. बिलासपुर से बरौनी की यात्रा कर रहा एक व्यक्ति पानी भरने मैहर स्टेशन में उतरा तो वापस ट्रेन में सवार नहीं हो सका। ट्रेन छूट जाने पर उसकी छह साल की बच्ची भी रवाना हो गई। घबराए यात्री ने रेल सुरक्षा बल को सूचना दी तो सतना रेलवे स्टेशन में बच्ची को सकुशल उतारते हुए पिता के सुपुर्द किया गया। आरपीएफ के अनुसार, शनिवार को मैहर से सूचना मिली थी कि गाड़ी संख्या 15232 में यात्रा कर रहे यात्री रामबाबू सिंह की छह वर्षीय पुत्री सपना सिंह इंजन से चौथे नंबर की जनरल बोगी में बैठी है। ट्रेन सतना आने पर प्रधान आरक्षक विद्याशंकर मिश्रा एवं आरक्षक अखिलेश कुमार ने गाड़ी के जनरल कोचों में तलाश की तो बालिका सपना रोते हुए मिली। बालिका को समझाइश देकर सतना स्टेशन पर उतार लिया गया। आरपीएफ पोस्ट लाकर उसके पिता को सूचना दी गई।

पूछताछ के बाद किया सुपुर्द
बच्ची को कोच से बरामद करने के बाद पिता को सूचना दी गई। आरपीएफ सतना ने बच्ची को अपने पास रखा। जब बालिका के पिता रामबाबू सतना पहुंचे तो आरपीएफ द्वारा आवश्यक पूछताछ के बाद उन्हें बच्ची सुपुर्द कर दी गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned