सतना-रीवा से पकड़े गए ट्रेन टिकट दलाल, भेजे जेल

सतना-रीवा से पकड़े गए ट्रेन टिकट दलाल, भेजे जेल

By: Bajrangi rathore

Published: 03 Dec 2019, 10:25 PM IST

सतना। मप्र के सतना जिले में रेलवे के ई-टिकट की कालाबाजारी करने के मामले में रेल सुरक्षा बल ने फिर कार्रवाई की है। इस बार रीवा और सतना से एक एक आरोपी को पकड़ा गया। दोनों आरोपी सोमवार को रेल न्यायालय जबलपुर में पेश किए गए। जहां से दोनों को जेल भेजने के आदेश हुए हैं।

जानकारी मिली है कि आरपीएफ पोस्ट सतना प्रभारी मानसिंह के पर्यवेक्षण में रेलवे के ई-टिकिटों का अवैध व्यापार करने वालो के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है। इसी के तहत रविवार को रेल सुरक्षा बल के एसआइ शिशिर कुमार, एएसआइ एमपी मिश्रा, लोकेश पटेल, आरक्षक अजीत सिंह यादव व आरक्षक पीजे प्रेम की टीम ने रीवा में दबिश देते हुए अजय सिंह पुत्र राजललन सिंह (36) निवासी वार्ड 18 कोठी कम्पाउण्ड रीवा को पकड़ा।

इसके कब्जे से आईआरसीटीसी की पर्सनल यूजर आइडी से बनाई गई 33 रेलवे ई-टिकट बरामद की गईं। जिसकी कीमत 49 हजार 701 रुपए बताई गई है। इधर, दूसरी टीम ने अजीत द्विवेदी पुत्र बृजकिशोर (26) निवासी वार्ड 7 इडब्ल्यूएस 84 रामेश्वर मंदिर के पास भरहुत नगर को गिरफ्त में लिया।

इसके कब्जे से पर्सनल यूजर आइडी से बनाई गई 123 ई-टिकट बबरामद हुईं। जिनकी कीमत 2 लाख 29 हजार 396 रुपए बताई गई है। गिरफ्तार दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 143 रेल अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई की गई है।

Bajrangi rathore Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned