scriptलाखों की कर चोरी डकारने वाहन चालक ने चली अनोखी चाल… परिवहन अमला भी रह गया हैरान | Transport tax theft | Patrika News

लाखों की कर चोरी डकारने वाहन चालक ने चली अनोखी चाल… परिवहन अमला भी रह गया हैरान

locationसतनाPublished: Mar 16, 2019 08:57:24 pm

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

वाहनों यार्ड में भी दबिश, जानिए कितनी बसों पर हुआ जुर्माना

Transport tax theft

Transport tax theft

सतना. कबाड़ी के यहां कटने जा रही बस के बारे में खबर पाते ही अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने शनिवार दोपहर दबिश दी। रीवा रोड पर खड़ी बस को जांचते हुए उसे जब्त कर लिया। क्रेन के जरिए बस को परिवहन कार्यालय में खड़ा कराते हुए मालिक को बकाया कर जमा करने के लिए सूचना दी गई है।
क्रेन से खिंचवाई बस
अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी संजय श्रीवास्तव को सूचना मिली थी कि कर बकाया बस एमपी 17 पी 0172 कबाड़ी के यहां काटने के लिए लेजाई जा रही है। टीम को लेकर परिवहन अधिकारी मौके पर पहुंचे तो बस में चालक नहीं मिला। बस की बैट्री नहीं होने से उसे चालू नहीं किया जा सका। एेसे में क्रेन बुलाकर बस को खींचते हुए परिवहन कार्यालय में खड़ा कर लिया गया। इस बस पर 12.89 लाख रुपए कर बकाया है। बस जब्त करने के साथ ही रीवा रोड स्थित साईं यार्ड में भी दबिश दी गई। जहां करीब ३० वाहनों को जांचा गया। इनमें आधा दर्जन वाहन सतना से रजिस्टर्ड मिले। इन वाहनों के बकाया कर की जानकारी वाहन जब्त करने वाले सीजर को दी गई है। इसके बाद टाटा कंपनी के यार्ड में जांच शुरू हुई वहां से भी कई वाहन कर बकाया वाले मिले।
इन वाहनों पर कर बकाया
परिवहन अधिकारी ने बताया कि जांच में मिले वाहन एमपी १९ एचए २२२१ पर ३ हजार ३३ रुपए, एमपी १९ एचए ०५६४ पर ६ लाख ५१ हजार ६०६ रुपए, एमपी १९ डी ६४४९ पर १० लाख ६३ हजार ५८८ रुपए, एमपी १९ एचए १८९७ पर २८ हजार ८३० रुपए, एमपी १९ टी २६५१ पर एक लाख ९४ हजार ६७० रुपए, एमपी १९ एचए ३८९७ पर एक लाख ११ हजार ६०० रुपए का कर बकाया है। दीगर जिलों के जो वाहन जांच में सामने आए उनमें साढ़े ३ लाख रुपए से ज्यादा का कर बकाया पाया गया। वाहनों के बारे में सीजर को जानकारी दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो