scriptTriple Talaq: बेटी पैदा होने पर पति ने यहां फिर दे दिया तलाक, डाक से भेजा तलाक नामा | Triple Talaq: Latest News Photos Videos on Triple Talaq | Patrika News

Triple Talaq: बेटी पैदा होने पर पति ने यहां फिर दे दिया तलाक, डाक से भेजा तलाक नामा

locationसतनाPublished: Sep 18, 2017 11:04:06 am

Submitted by:

suresh mishra

न्याय के लिए चक्कर काट रही नवविवाहिता, परिवार पराशर्म केन्द्र में काऊंसलिंग

Triple Talaq: Latest News Photos Videos on Triple Talaq

Triple Talaq: Latest News Photos Videos on Triple Talaq

रीवा। देश के भीतर ट्रिपल तलाक को कोर्ट द्वारा पूरी तरह से गैरकानूनी घोषित कर दिया गया है लेकिन अभी भी महिलाएं इसका शिकार हो रही है। मध्यप्रदेश के रीवा जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। बताया गया कि नवविवाहिता को उसके पति ने सिर्फ इसलिए छोड़ दिया कि उसने बेटी को जन्म दिया था।
शातिर पति ने बकायदा डाक के जरिए पत्नी को तलाकनामा भेजा है। डाक का लिफाफा खोलते ही पत्नी के पैरों तले से जमीन खिसक गई। आनन-फानन में घर के सदस्यों को बताया तो सबके होश उड़ गए। पीडि़ता अब न्याय के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रही है। वहीं पति उसे शिकायत वापस लेने के लिए धमकियां दे रहा है।
ये है मामला
रसीदा बानो पति राशिद खान निवासी इलाहाबाद हाल मुकाम तरहटी को बेटी पैदा होने पर पति ने साल भर पूर्व छोड़ दिया था। पीडि़ता अपने मायके डॉक्टर कॉलोनी में रह रही थी। 13 अगस्त को पति ने डाक के माध्यम से उसको तलाकनामा भेज दिया जिसे देखकर उसके होश उड़ गये। पीडि़ता ने इसकी शिकायत महिला थाना, पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों से की लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
दहेज के लिए प्रताडऩा
पीडि़ता को शादी के बाद दहेज के लिए भी प्रताडि़त किया जाता था जिसकी शिकायत उसने पूर्व में की थी। पति अब उसको वाट्सअप व फेसबुक में मैसेज करके धमकी दे रहा है। पीडि़ता अब अपनी ग्यारह माह की बच्ची और बच्चे की परवरिश कर रही है। फिलहाल मामला परिवार परामर्श केन्द्र में विचाराधीन है, जहां दोनों को काऊंसलिंग के माध्यम से समझाइश देकर सुलह कराने का प्रयास किया जा रहा है।
बच्चों सहित आत्महत्या की चेतावनी
पीडि़ता रसीदा बानो ने बताया कि उसका पति दूसरी शादी करना चाहता है जिसके लिए उसने नियम विरुद्ध तरीके से तलाकनामा भेजा है। उसने हर जगह शिकायत की है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। यदि उसे न्याय नहीं मिलता है तो वह बच्चों समेत आत्महत्या कर लेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो