scriptजेल की चहारदीवारी फांद कर भागे दो कैदी, प्रशासन में हड़कंप | Two prisoners escaped by climbing boundary wall of jail | Patrika News

जेल की चहारदीवारी फांद कर भागे दो कैदी, प्रशासन में हड़कंप

locationसतनाPublished: Aug 22, 2021 12:45:52 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-चोरी के आरोप में 12 अगस्त को ही जेल भेजा गया था

मैहर उपजेल

मैहर उपजेल

सतना. जिले के मैहर उपजेल से शनिवार शाम दो कैदी चहारदीवारी फांद कर भाग गए। घटना की जानकारी होते ही जेल प्रशासन के साथ ही जिला व पुलिस प्रशासन के भी होश उड़ गए। जानकारी के मुताबिक जेल से भागने वाले दोनों आरोपी चोरी के आरोप में सजा काट रहे थे।
कैदी
जेल से दो आरोपियों के भागने की सूचना से चारों तरफ हड़कंप मचा है। जेल अधीक्षक, एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार, थाना प्रभारी सहित जिला प्रशासन और पुलिस फौरन मौके पर पहुंचे। कुछ ही देर में पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह और कलेक्टर अजय कटेसरिया भी पहुंच गए।
बताया जा रहा है कि घटना शनिवार की शाम करीब चार बजे की है। हालांकि कैदियों के जेल से भागने के दौरान जेल के बाहर तैनात महिला सिपाही विनिता पटेल ने राइफल से हवाई फायर भी की लेकिन आरोपी भागने में सफल रहे।
पुलिस के अनुसा चोरी के आरोपी रामनगर, सतना निवासी (19 वर्षीय) शिवम उर्फ शिब्बू रावत पिता पुन्ना लाल रावत और उपेंद्र रावत पिता वंशीलाल रावत को अमरपाटन मजिस्ट्रेट ने 12 अगस्त को सजा सुनाई थी। इनकी 24 अगस्त को पेशी भी थी लेकिन इसके पूर्व ही ये मैहर उपजेल से दीवार फांदकर भाग निकले।
दो कैदियों के जेल से भागने के बाद मैहर उपजेल की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं। सतना से कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने भी मौके पर पहुंचकर देर शाम तक जेल का मुआयना किया। वहीं पूरे मामले में उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि जिस तरह दो कैदी जेल से दीवार फांदकर भागे हैं इसे देखकर यह कयास लगाया जा रहा है कि उन्होंने 12 अगस्त को सजा होने के दिन से ही तैयारी कर रखी थी। इस बीच जेल प्रशासन कैदियों के भागने का सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पुलिस ने नागरिकों से भी जेल से भागे कैदियों के बारे में पूछताछ में जुटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो