व्यवसायी की दो मंजिला इमारत में भड़की आग, देखते ही देखते जल गई इतनी सारी दुकानें

व्यवसायी की दो मंजिला इमारत में भड़की आग, देखते ही देखते जल गई इतनी सारी दुकानें

suresh mishra | Publish: Apr, 17 2018 11:08:02 AM (IST) Satna, Madhya Pradesh, India

किराना व हार्डवेयर दुकान के साथ गृहस्थी खाक

सतना। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के हाटी मेदनीपुर गांव के एक दो मंजिला घर में सोमवार की दोपहर अचानक आग भड़क गई। आग लगते ही बिल्डिंग में मौजूद सदस्यों को सुरक्षित करते हुए बचाव कार्य शुरू किया गया। लेकिन आग इतनी तेज थी कि उसे वक्त पर काबू नहीं किया जा सका। एेसे में घर की गृहस्थी के साथ व्यवसायिक प्रतिष्ठान का सामान जलकर खाक हो गया।

सूत्रों के अनुसार, हाटी मेदनीपुर निवासी कैलाश अग्रवाल के दो मंजिला घर में नीचे हार्ड वेयर, किराना और जनरल आइटम की दुकान है। ऊपरी मंजिल में कैलाश और उनके भाई का परिवार रहता है। यह बात सामने आई है कि ऊपरी मंजिल में शॉर्ट सर्किट होने पर आग लगी थी।

अपने स्तर से आग पर काबू पाने में जुटे रहे

जब आग तेज हुई तब लोगों का ध्यान गया। दमकल को सूचना देने पर वह भी दो घंटे देर बाद मौके पर पहुंच सकी। इस बीच स्थानीय लोग अपने स्तर से आग पर काबू पाने में जुटे रहे। एक के बाद एक कई दमकल आग बुझाने पहुंचे लेकिन लगातार पानी न मिलने से बड़े नुकसान को नहीं बचाया जा सका।

चलती कार बीच सड़क पर बनी आग का गोला
सिविल लाइन थाना क्षेत्र के विराट नगर में एक चलती कार देखते ही देखते आग के गोले में तब्दील हो गई। कार को इस तरह धधकते हुए जलता देख वहां से गुजर रहे लोग सहम गए। गनीमत रही कि कार में सवार लोग समय रहते जान बचाने नीचे उतरकर भाग खड़े हुए, जिससे बड़ा हादसा टल गया। घटना में सफेद कलर की कार क्र. एमपी 17 सीए 5752 पूरी तरह जलकर खाक हो गई। हादसे के आधे घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

अचानक बोनट से धुआं निकलने लगा
सूत्रों के मुताबिक सोमवार की रात करीब 9 बजे विराट नगर निवासी कुलदीप पयासी का परिवार कार से बाजार जा रहा था। कार जैसे ही विराट नगर मोड़ पर नेशनल हाइवे के पास पहुंची उसके बोनट से धुआं निकलने लगा। इसके पहले कि कार सवार लोग कुछ समझ पाते बोनट में आग भड़क गई। आग देखे ही अंदर बैठे लोग आनन-फानन में कार छोड़कर दूर जाकर खड़े हो गए।

आग ने पूरी कार को अपनी चपेट में ले लिया
कुछ ही पलों में आग ने पूरी कार को अपनी चपेट में ले लिया। घटना के वक्त मौके पर मौजूद लोगों ने फायर ब्रिगेड व पुलिस को सूचना देते हुए आग बुझाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। बाद में पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग को शांत किया। परिवहन विभाग की वेबसाइट के अनुसार कार क्र. एमपी१७ सीए ५७५२ जगतदेव तालाब इलाका निवासी अभिषेक तिवारी के नाम रजिस्टर्ड है।

Ad Block is Banned