scriptयूसीएल कंपनी स्टॉफ की मिली भगत से एक नंबर की दो गाडि़यों में लोड हुआ केबल | UCL company staff received a cable from Bhagat in two numbers | Patrika News

यूसीएल कंपनी स्टॉफ की मिली भगत से एक नंबर की दो गाडि़यों में लोड हुआ केबल

locationसतनाPublished: Feb 17, 2020 12:24:10 pm

Submitted by:

Dhirendra Gupta

पुलिस पहुंची तो हुज्जत के बाद खोले गए फैक्ट्री के गेट, कंपनी के लॉजिस्टिक मैनेजर, सिक्योरिटी इंचार्ज समेत अन्य पर केस दर्ज, ट्रेलर चालक को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

UCL company staff received a cable from Bhagat in two numbers

UCL company staff received a cable from Bhagat in two numbers

सतना. यूनिवर्सल केबल लिमिटेड सतना के अफसर और कर्मचारियों की मिलीभगत से एक नंबर की दो गाडि़यों केबल लोड कर घपला करने की योजना बनाई गई थी। लेकिन एेन वक्त पर पुलिस को खबर मिल गई। जब पुलिस फैक्ट्री में दबिश देने पहुंची तो पुलिस को अंदर ही नहीं जाने दिया। किसी तरह हुज्जत के बाद जब पुलिस फैक्ट्री परिसर में दाखिल हुई तो सामने ही एक नंबर की दो गाडि़यां लोड खड़ी थीं। इन गाडि़यों को जब्त करने में भी पुलिस को काफी हद जोर लगाना पड़ गया। फैक्ट्री प्रबंधन गाड़ी अनलोड करने के बाद छोडऩ के लिए कहती रही। लेकिन पुलिस ने जब अपना असर दिखाया तो किसी की एक नहीं चली। इस बीच परिवहन अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे। इस मामले में पुलिस ने फैक्ट्री के अधिकारी व कर्मचारियों समेत ट्रांसपोर्ट कंपनी व ट्रेलर चालक को आरोपी बनाया है। शनिवार को ट्रेलर चालक को गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर दिया गया। जबकि बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।
यह है मामला
13 फरवरी की शाम पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि यूसीएल कंपनी में एक ही नम्बर डीएन 09 यू 9164 की प्लेट लगे दो ट्रेलर माल लोड किए खड़े हैं। सूचना की तस्दीक के लिए एसआइ विक्रम आदर्श को पुलिस बल के साथ भेजा गया। पेट्रेालिंग दस्ता यूसीएल कैम्पस के पिछले गेट पहुंचा तो गेट बंद था। यूसीएल स्टॉफ ने पुलिस को अंदर जाने से यहां रोक दिया। साथ ही पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की गई। किसी तरह पुलिस अंदर दाखिल हुई तो सिक्योरिटी इंचार्ज फिर लॉजिस्टिक मैनेजर और फिर प्रबंधन के अन्य व्यक्ति दबाव बनाने आ गए। इस बीच पुलिस ने जब एक नंबर के दो वाहन देखे तो दोनों को जब्त कर थाने लाया गया।
ट्रेलर चालक की रिपोर्ट पर केस दर्ज
एक ट्रेलर के चालक मोहम्मद नईम पुत्र कादिम हुसैन (50) निवासी ग्राम पडिय़ा तकिया तहसील रूधौली थाना बल्टरगंज जिला बस्ती उप्र ने यूसीएल कंपनी के स्टॉफ, नटराज ट्रंासपोर्ट कंपनी रीवा के मालिक, फर्जी नंबर प्लेट लगाए ट्रेलर के मालिक व ट्रेलर के चालक के द्वारा षडयंत्र कर धोखाधड़ी के संबंध में एक लिखित आवेदन पुलिस को दिया। जिसकी जांच के बाद चालक मोहम्मद नईम के द्वारा ट्रेलर के जो मूल दस्तावेज प्रस्तुत किए गए वह सही पाए गए। फरियादी मोहम्मद नईम ने बताया कि यूसीएल कंपनी का स्टाफ नटराज ट्रांसपोर्ट रीवा के मालिक व ट्रेलर के मालिक के साथ मिलकर कंपनी से माल लोड कराकर ले जाकर बेचने की फिराक में थे।
इन्हें बनाया आरोपी
जांच के आधार पर प्रथम दृष्टया फर्जी नंबर प्लेट लगाए हुए ट्रेलर के चालक मोहम्मद नायब उर्फ नवाब अली पुत्र शकील अहमद (24) निवासी ग्राम मोहम्मदगढ़ पोस्ट पचामा थाना दुधरा जिला संतकबीर नगर उप्र, यूसीएल कंपनी के गेटकीपर कृष्णकान्त तिवारी, यूसीएल कंपनी के लॉजिस्टिक मैनेजर अभितोष शुक्ला पुत्र एमजी शुक्ला (42) निवासी यूसीएल बी-12, यूसीएल सिक्योरिटी इंचार्ज अशेाक डागा पुत्र स्व. किशनचन्द्र डागा (50) निवासी यूसीएल सी-39, नटराज ट्रेलर सर्विस रीवा का मालिक, फर्जी नंबर प्लेट लगाए हुए ट्रेलर के मालिक के द्वारा मिलकर कूट रचित नंबर प्लेट लगाकर षडयंत्र पूर्वक शासन के साथ धोखाधड़ी कर सदोष लाभ पाने के लिए मिलकर अपराध किया जा रहा था। इनके खिलाफ अपराध क्रमांक 228/20 में आइपीसी की धारा 420, 467, 468,120बी के तहत कायमी कर मामला विवेचना में लिया गया। फर्जी नंबर प्लेट वाले ट्रेलर के चालक मोहम्मद नायब उर्फ नवाब अली को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो