scriptफल व सब्जी विक्रेता हड़ताल पर, निकाली रैली | Vegetable seller on indefinite strike | Patrika News

फल व सब्जी विक्रेता हड़ताल पर, निकाली रैली

locationसतनाPublished: Mar 01, 2021 03:14:10 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-कांग्रेस नेताओं ने किया फल व सब्जी विक्रेताओं का समर्थन

सब्जी विक्रेताओं का प्रदर्शन

सब्जी विक्रेताओं का प्रदर्शन

सतना. अतिक्रमण के नाम 10 साल पुरानी दुकानों को जेसीबी से गिराए जाने के खिलाफ सब्जी व फल विक्रेता बेमियादी हड़ताल पर चले गए। सब्जी विक्रेताओं के हड़ताल पर जाने की सूचना मिलते ही कांग्रेस नेता उनके समर्थन में आ गए। इस बीच सब्जी विक्रेताओं ने दुकानें बंद कर रैली निकाली और पहुंच गए मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह से मिलने। वो घर पर नहीं मिले तो विक्रेता और कांग्रेस नेता उनके दफ्तर पहुंचे और अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा।
बताया जा रहा है कि पन्ना प्रशासन ने शहर के छत्रसाल पार्क के पास अतिक्रमण हटाने के नाम पर अपनी ही करीब 10 साल पुरानी दुकानों को जेसीबी मशीन से गिरा दिया। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों और सब्जी विक्रेताओं के बीच तकरार भी हुई। लेकिन प्रशासन अपनी कार्रवाई से तनिक भी पीछे नहीं हटा।
ऐसे में छत्रसाल पार्क के थोक सब्जी विक्रेताओं ने हड़ताल कर दी। नतीजा यह कि रविवार को लगने वाला साप्ताहिक बाजार भी बंद रहा। ऐसे में बाहर से आने वाले फुटकर विक्रेताओं को काफी परेशानी झेलनी पड़ी जो दूर-दराज से अगले सप्ताह के लिए सब्जी और फल लेने पहुंचे थे। हड़ताल का आलम यह रहा कि गांव देहात से फल सब्जी आदि लेकर आने वाले फुटकर सब्जी विक्रेता व किसानों को भी दुकान खोलने से मना किया गया।
सब्जी विक्रेताओं की रैली
कांग्रेस ने दिया फल व सब्जी विक्रेताओं का समर्थन

इस बीच सब्जी विक्रेताओं के हड़ताल की सूचना मिलते ही कांग्रेस नेत्री शारदा पाठक व समाजसेवी मनोज केशरवानी, दीपक तिवारी सहित कई कांग्रेसी नेता सब्जी विक्रेताओं के समर्थन में उतर आए। कांग्रेस व सामाजिक कार्यकर्ताओं का समर्थन पाए विक्रेता रैली निकालकर नारेबाजी के साथ मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह के घर पहुंचे जहां मंत्री के नहीं मिलने पर सभी व्यापारी मंत्री सिंह के कार्यालय सिविल लाईन पहुंचे और उन्हें ज्ञापन सौंपकर बिना सूचना अतिक्रमण हटाने वाले नगर पालिका कर्मियों व अतिक्रमण हटाने का विरोध करने पर एफआईआर दर्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच करवा कर कार्रवाई की मांग की। इसके अलावा साप्ताहिक बाजार में पूर्व की भांति दुकानें लगवाने की मांग की। मंत्री सिंह से आश्वासन मिलने के बाद व्यापारियों ने हड़ताल समाप्त कर दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो