scriptजब तक युवा देश के लिए कार्य नहीं करेगा वो युवा नहीं माना जाएगा | Vidyarthi Shivir Sammelan organized at Saraswati School | Patrika News

जब तक युवा देश के लिए कार्य नहीं करेगा वो युवा नहीं माना जाएगा

locationसतनाPublished: Dec 12, 2019 11:03:44 pm

Submitted by:

Jyoti Gupta

राष्ट्र निर्माण में योगदान करने का आग्रह

 राष्ट्र निर्माण में योगदान करने का आग्रह

राष्ट्र निर्माण में योगदान करने का आग्रह

सतना. जब तक युवा देश के लिए कार्य नहीं करेगा वो युवा नहीं माना जाएगा। युवाओ को पढ़ाई के साथ देश के विकास व उन्नति मे अपना योगदान देने आदत बनानी चाहिए। इससे उसका भी चहुमुखी विकास होगा। देश के लिए जीने की प्रवृत्ति बढ़ेगी। यह उद्गार बुधवार को कामदागिरी मुख्य द्वार चित्रकूट के संत मदन गोपाल ने सरस्वती स्कूल कृष्णनगर में आयोजित विद्यार्थी शिविर सम्मेलन में कही । संघ के सह प्रांत कार्यवाह ने राष्ट्रीय स्वयसेवक संघ के जन्म से लेकर आज तक के प्रमुख बिंदुओ को छूते संस्मरण के माध्यम से पूरे कालखंड की स्मृतियों को युवाओ के समक्ष रखते कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं क्योकि संघ के 100 वर्ष 2025 में अपनी आंखो से देखेंगे। सम्मेलन के उपाध्यक्ष सीताशरण गौतम ने युवाओं और छात्रों को को आगे आने का आह्वान किया। राष्ट्र निर्माण में योगदान करने का आग्रह किया।
ग्रामोदय के प्रध्यापक डॉ. उमेश ने कहा कि युवा भविष्य है। इस शिविर में सतना, मैहर, कटनी, पन्ना के लगभग एक हजार युवाओं ने भाग लिया। कार्यक्रम का उद्देश्य युवा छात्रों में अनुशासन, राष्ट्र प्रेम का भाव जागृत करना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो