सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर ग्रामीणों ने जड़ा ताला

-तीन महीने से राशन न मिलने का आरोप

By: Ajay Chaturvedi

Published: 27 Jun 2021, 05:42 PM IST

सतना. एक तरफ जहां इस कोरोना काल में सरकार गरीबों को ज्यादा से ज्यादा रियायत देने में जुटी है, वहीं कुछ बीच के लोग गरीबों का हक छीनने में जुटे हैं। ऐसा ही कुछ जिले के बिरसिंहपुर से लगे बड़खेरा सोसायटी में हुआ। आरोप है कि यहां स्थित सस्ते गल्ले की दुकान से ग्रामीणों के अनाज ही नहीं मिल रहा था। ऐसे में गुस्साए ग्रामीणों ने राशन की दुकान के सामने पहले काफी हल्ला हंगामा किया, फिर दुकान में ताला जड दिया।

बड़खेरा सोसायटी के आक्रोशित ग्रामीणो का आरोप है कि उन्हें तीन महीने से राशन नही मिल रहा है। इसी कारण उन्होने दुकान व गोदाम में ताला जड़ दिया। ग्रामीणो की माने तो कोटेदार नितिन गर्ग उन्हे शासन से मिलने वाला आनाज नहीं दे रहा है। ग्रामीण आनाज के लिए सस्ते गल्ले की दुकान पर पहुंचते हैं तो उन्हें यह कह कर लौटा दिया जाता है कि अभी आनाज का आवांटन नही हुआ है।

ग्रामीणो का ये भी आरोप है कि जो राशन उन्हें शासन से दिया जा रहा है उसका कोटेदार और सोसायटी के लोग कालाबाजारी कर रहे है। उनके हिस्से का राशन बाजार में बेच रहे है। ग्रामीणों की मांग है कि जिम्मेदार अधिकारी उनकी फरियाद मौके पर आकर सुनें तथा उन्हे बकाया तीन महीने का राशन दिलवाएं। इसके बाद ही ताला खोला जाएगा।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned