होली पर विंध्य को दो और स्पेशल टे्रनों की सौगात

होली पर विंध्य को दो और स्पेशल टे्रनों की सौगात

By: Bajrangi rathore

Published: 07 Mar 2020, 06:57 PM IST

सतना। मप्र के सतना जिले में होली पर ट्रेनों में भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे ने दो और स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है। दोनों ट्रेनें अप-डाउन को मिलाकर कुल चार फेरे 7 व 8 मार्च को लगाएंगी। जानकारी के मुताबिक ट्रेन 09095 उधना से छपरा के लिए 7 मार्च को चलेगी जो 8 मार्च को रात 1.25 बजे सतना पहुंचेगी।

वहीं ट्रेन 09096 छपरा से उधना के लिए 8 मार्च को चलेगी जो 9 मार्च की सुबह 5.45 बजे सतना आएगी। अप-डाउन की दोनों ट्रेन में एसी, स्लीपर व जनरल को मिलाकर 24 कोच रहेंगे।

वहीं ट्रेन 07151 सिंकदराबाद से पटना के लिए 7 मार्च को चलकर अगले दिन रात 8.15 बजे सतना आएगी। ट्रेन 0752 पटना से सिंकदराबाद के लिए 9 मार्च को सुबह 3.34 बजे सतना पहुंचेगी। दोनों गाडिय़ों में 20 कोच लगेंगे।

रेलवे ने महिला ट्रैक मेंटेनर का कैडर बदला

पश्चिम मध्य रेल के भोपाल मंडल में इंजीनियरिंग विभाग में लेवल एक में कार्यरत महिला ट्रैक मेंटनर्स के कैडर में परिवर्तन होने के बाद जबलपुर मंडल में भी कैडर परिवर्तन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

पश्चिम मध्य रेल के वरिष्ठ कार्मिक अधिकारी ने आदेश जारी कर कहा कि एक माह के अंदर (ट्रैक मेंटेनर गेड 4 वेतनमान 5200-20200 जीपी 1800) लेवल वन में कार्यरत महिला ट्रैक मेंटेनर्स का अन्य विभाग में कैडर परिवर्तन की कार्रवाई की जाए। बताया जाता है कि सतना एरिया में मैहर व रीवा सेक्शन में महिला ट्रैक मेंटेनर पदस्थ हैं।

इंजन फेल होने से 45 मिनट स्टेशन में खड़ी रही आनंद विहार-रीवा

इंजन की तकनीकी खामी से आए दिन अप-डाउन की रीवा-आनंद विहार गाड़ी लेट हो रही हैं। ट्रेन के देरी से चलने के कारण यात्रियों को भी हलकान होना पड़ता है। शुक्रवार को ट्रेन 12428 आनंद विहार-रीवा सुफरफास्ट का डीजल इंजन सतना स्टेशन में फेल हो गया।

इसी हफ्ते सोमवार को रीवा-आनंद विहार का इलेक्ट्रिक इंजन फेल हो गया था। बताया गया कि आनंद विहार-रीवा ट्रेन अपने निर्धारित समय सुबह 9.50 से एक घंटा देरी से 11.50 बजे सतना पहुंची। ट्रेन से इलेक्ट्रिक इंजन अलग कर डीजल इंजन जोड़ा गया। गाड़ी जब रीवा की ओर जाने को तैयार थी तभी उसका इंजन बंद हो गया।

मौके पर तकनीकी अमले ने इंजन की खामी का पता लगाने खूब मशक्कत की लेकिन डीजल लोको स्टार्ट नहीं हुआ। कुछ यात्रियों ने ट्रेन लेट होने की शिकायत स्टेशन प्रबंधन से की। इसके बाद अधिकारियों ने दूसरा इंजन लगाने का फैसला किया। इंजन फेल होने के चलते ट्रेन करीब 45 मिनट तक सतना में ही खड़ी रही।

Bajrangi rathore Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned