scriptकोरोना की दूसरी लहर का प्रभाव, MP के इन जिलों में मांगलिक कार्यों पर लगी रोक | wedding ceremony in Satna and Rewa banned till May 30 | Patrika News

कोरोना की दूसरी लहर का प्रभाव, MP के इन जिलों में मांगलिक कार्यों पर लगी रोक

locationसतनाPublished: May 06, 2021 11:16:30 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-जबलपुर और सिंगरौली में भी इसी तरह लगाई गई थी रोक

 MP के इन जिलों में मांगलिक कार्यों पर लगी रोक

MP के इन जिलों में मांगलिक कार्यों पर लगी रोक

सतना. कोरोना की इस दूसरी लहर का ऐसा तीखा हमला है कि यह (कोरोना वायरस) तकरीबन घर-घर में प्रवेश कर गया है। इस पर नियंत्रण काफी मुश्किल हो रहा है। हालांकि शासन-प्रशासन के स्तर से हर संभव उपाय किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में अब सतना और रीवा में मांगलिक कार्यों पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।
जानकारी के मुताबिक कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सतना और रीवा में 30 मई तक शादी और अन्य सामूहिक आयोजनों पर रोक लगा दी गई है। इसके पहले जबलपुर और सिंगरौली में 17 मई को शादियों पर रोक लगा दी गई थी। मई में शादियों के लिए सबसे ज्यादा 15 दिन का मुहूर्त था। अभी 7 से 30 मई तक 13 मुहूर्त हैं। उधर प्रदेश में पिछले सात दिनों में पॉजिटिविटी रेट 4 फीसद नीचे गिरा है। प्रदेश में कोरोना के 12,319 नए केस मिले हैं। राहत की बात यह है कि पिछले 8 दिन से संक्रमितों के मिलने का आंकड़ा 13 हजार को पार नहीं कर पाया है। पिछले 24 घंटे में 9,643 मरीज ठीक भी हुए। भले ही यह आंकड़ा नए मरीजों की संख्या से करीब ढाई हजार कम है, फिर भी पिछले सप्ताह नए संक्रमितों से ज्यादा मरीज स्वस्थ हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो