2019 के वेलकम को तैयार फूलों का बाजार

2019 के वेलकम को तैयार फूलों का बाजार
Well ready flower market of 2019

Jyoti Gupta | Publish: Dec, 27 2018 04:06:10 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

बढ़ गए बुके कॉउंटर, गुलाब के फूल मार्केट में बिखेर रहे रौनक

 

सतना. नए साल का जश्न है तो फूलों की खुशबू से बेहतर भला क्या ऑप्शन हो सकता है। यही वजह है कि 2019 के वेलकम के लिए फू लों का बाजार भी गुलजार है। नए साल के जश्न में शामिल होने के लिए शहर में फू लों के बाजार सज गए हैं। खासतौर पर फू लों में बादशाहत करने वाले गुलाब के फूल मार्केट में रौनक बिखेर रहे हैं। इसके लिए इंदौर, बनारस, प्रयागराज के साथ ही अहम इलाकों से फूल मंगवाए हैं। साथ ही शहर के मार्केट में दर्जनों तरह के फूल भी मौजूद हैं, जिन्हें लोग अपनी पसंद के मुताबिक सेलेक्ट कर अपने बिलीव्ड वंस को देने की तैयारियां कर रहे हैं।

गुलाब की डिमांड सबसे अधिक
दोस्ती का नजराना पेश करना हो या फि र प्यार का इजहार, लोग अलग-अलग रंगों के गुलाब का इस्तेमाल करते हैं। यही वजह है कि फू लों के बाजार में हमेशा की तरह इस बार भी सबसे ज्यादा डिमांड गुलाब के फू लों की है। बाजार में पिंक, यलो व वाइट कलर के गुलाब मार्केट में लोगों को अट्रैक्ट कर रहे हैं। लाल गुलाब को मोहब्बत की निशानी के तौर पर दिया जाता है। इसको देखते हुए रोज विद सिंगल लीफ के साथ फ्लावर बंच भी मार्केट में अबेलेवल हैं।


लगातार बढ़ रहा बाजार

नया साल जैसे-जैसे करीब आ रहा है, मार्केट में रौनक भी बढ़ती जा रही है। इसको देखते हुए मार्केट में फ्लावर स्टॉल्स की तादाद भी बढऩे लगी है। न्यू इयर के बीच फू लों की खास डिमांड होने की वजह से शॉप कीपर्स ने भी दुकान को भी काफी अट्रैक्टिव बना रखा है। ताकि कस्टमर्स उनकी ओर अट्रैक्ट हो सकें। पन्नीलाल चौक के ही जयस्तंभ चौक, घंटाघर, नगर निगम रोड, रीवा रोड, सेमरिया चौक और कई अहम इलाकों में फूल का बाजार तेज हो गया है।

बुके का क्रेज बरकरार
फूल विक्रेता ने बताया कि युवाओं के बीच जहां सिंगल रोज की डिमांड है वहीं यंग कपल तरह-तरह के बुके तैयार करने के ऑर्डर दे रहे हैं। शहर के कुछ मंदिरों को सजाने के भी ऑर्डर मिल चुके हैं। जबकि कुछ रिच फैमिली में देशी और विदेशी फूलों की भी डिमांड घर को सजाने के लिए की गई है। फिलहाल बुकों के लिए अभी तक १०० आर्डर मिल चुके हैं।


-- नए साल के लिए विदेशी रोज की डिमांड बराबर बनी हुई है। साथ ही संग कपल और युवाओं ने डिफरेंट स्टाइलिश बुकों का ऑर्डर दिया है।

विशु माली, शॉप ओनर

- हर बार नए साल पर मैं अपने परिवार के प्रत्येक सदस्य को गुलाब का फूल देकर विश करती हंू। नए साल पर रोज के दाम बढ़ जाएंगे, इसलिए अभी से आर्डर कर दिया।
नेहा बंसल, प्रोफेशनल

- नए साल पर फूलों की महक का जिक्र न हो एेसा हो ही नहीं सकता। फूलों के बिना तो नए साल का जश्न ही अधूरा है। गिफ्ट से लेकर सजावट तक में इनकी इंपॉर्टेंस हैं।

जिया आहूजा, हाउसवाइफ

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned