घर पर शादी में कोरोना आड़े आया तो सात समंदर पार थाम लिया हाथ

भीलवाड़ा के अपूर्व ने एमपी के सतना की आकृति से अमेरिका में की शादी, कोरोना के कारण पिछले साल भी टल गई थी शादी, वर-वधू को परिजनों ने ऑनलाइन दिया आशीर्वाद

By: Balmukund Dwivedi

Updated: 03 Jul 2021, 02:06 AM IST

भीलवाड़ा/सतना. शहर के आरसी व्यास कॉलोनी में रहने वाले अपूर्व नवाल और उनके परिजनों के लिए शुक्रवार का दिन हमेशा के लिए यादगार बन गया। कोरोना के कारण शादी के लिए भारत नहीं आ पाए अपूर्व ने सात समंदर पार अमेरिका में ही शुक्रवार रात को सात फेरे ले लिए। मध्यप्रदेश की आकृति के साथ शादी के बंधन में बंधे अपूर्व ने परिजनों को भी शादी का साक्षी बनाया। इसके लिए अमेरिका में शादी की रस्म देखने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की गई। वर.वधू के परिजनों ने दोनों को ऑनलाइन आशीर्वाद दिया।

When Corona came in the way of marriage, took hold in America
IMAGE CREDIT: patrika

परिजनों ने समझाया, ऑनलाइन की गई व्यवस्था
कोरोना महामारी को देखते हुए दोनों के परिजनों ने युगल को अमेरिका में ही शादी करने के लिए राजी किया। वर.वधू को ऑनलाइन आशीर्वाद देने की बात कही। अपूर्व शुक्रवार को आकृति के साथ अमेरिका के इडियाना पोलिस शहर में सात फेरे लेकर विवाह बंधन में बंध गए। उसने शादी की रस्म को ऑनलाइन दिखाने की व्यवस्था की। अपूर्व के परिजन भीलवाड़ा और आकृति के परिजन सतना में घर बैठकर शादी की रस्म के साक्षी बने।

When Corona came in the way of marriage, took hold in America
IMAGE CREDIT: patrika

डेढ़ वर्ष पहले सगाई, एक बार टल गई शादी
आरसी व्यास कॉलोनी निवासी प्रकाश नवाल के पुत्र अपूर्व मुम्बई में आईआईटी से एरो स्पेश में बी टेक करने के बाद मास्टर और पीएचडी करने के लिए आठ साल पहले अमेरिका गए। वहां अपूर्व ने डिग्री प्राप्त की। मध्यप्रदेश की सतना निवासी आकृति जैन ने खडग़पुर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री लेने के बाद अमेरिका में यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी की। दोनों की वहां मुलाकात हुई और डेढ़ वर्ष पहले सगाई हो गई। पिछले साल नवम्बर में भीलवाड़ा में दोनों की शादी होनी थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण वे नहीं आ पाए। इससे विवाह स्थगित हो गया। इसके बाद 2 जुलाई को विवाह तय हुआ। इस बार भी कोरोना की दूसरी लहर के कारण युगल का दुबारा भारत आना सम्भव नहीं हो पाया।

Balmukund Dwivedi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned