scriptबेटी की शादी से पहले महिला की बेरहमी से हत्या | Woman brutally murdered before daughter's marriage | Patrika News

बेटी की शादी से पहले महिला की बेरहमी से हत्या

locationसतनाPublished: Nov 17, 2020 10:41:39 pm

Submitted by:

Dhirendra Gupta

कोटर थाना क्षेत्र में हुई सनसनीखेज वारदात, घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक, मृतका के शरीर से गायब थे कपड़े, पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्त में लिया

Woman brutally murdered before daughter's marriage

Woman brutally murdered before daughter’s marriage

सतना. कोटर थाना क्षेत्र के ग्राम बिहरा क्रमांक एक में मंगलवार की सुबह महिला का शव खेत से बरामद हुआ है। बताते हैं कि उसके बदन से कपड़े गायब थे। प्रथम दृष्टया हत्या समझ आने पर पुलिस ने बारीकी से पड़ताल शुरू कर दी है। खबर पाते ही घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने सामने आए तथ्यों आधार पर गहन जांच के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है। इस दौरान डीएसपी मुख्यालय आईपीएस हितिका वासल भी मौका मुआयना में मौजूद रहीं। जांच चल ही रही थी कि कुछ तथ्य एेसे सामने आए जिनके आधार पर एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्त में ले लिया। जिसके मुताबिक उसने अपने एक साथी के सााि मिलकर वारदात को अंजाम दिया है। अब पुलिस पकड़े गए आरोपी के साथी की तलाश कर रही है।
बेटी की आनी थी बारात
मृतका के परिजनों से पता चला है कि हिरिया बाई प्रजापति पत्नी स्व. कमलेश प्रजापति (४२) की हत्या की गई है। मृतका के पति का निधन आठ साल पहले वर्ष 2012 में हो चुका है। इनकी 6 संतानें हैं, जिसमें चार पुत्रियां एवं 2 पुत्र हैं। हिरिया बाई मजदूरी करती थी। 8 दिसंबर को इसकी बड़ी बेटी की बारात बैजनाथ बेला गांव से आनी थी।
जेठ के घर गई थी
परिजनों ने बताया कि सोमवार 16 नवंबर की दोपहर करीब 3 बजे हिरिया बाई गांव में ही जेठ समयलाल प्रजापति के घर गई थी। मंगलवार 17 नवंबर की सुबह गांव के बड़कू शर्मा ने नहर के इस पार खेत में हिरिया का शव देखकर उसके बड़े बेटे राजकुमार को फोन पर खबर दी। इसके बाद पुलिस तब घटना की जानकारी पहुंची। सुबह करीब 7 बजे जानकारी मिलते ही कोटर थाना प्रभारी उप निरीक्षक शैलेंद्र पटेल दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। मौके पर हालात देखने के बाद उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी।
रीवा से आई फॉरेंसिक टीम
मौके पर फॉरेंसिक जांच के लिए सीन ऑफ क्राइम यूनिट रीवा की फॉरेंसिक यूनिट को सूचना दी गई। जहां से वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. आरपी शुक्ला, सतना एफएसएल के आरक्षक मुकेश यादव, फिंगरप्रिंट विभाग के उप निरीक्षक अजीत सिंह एवं साइबर सेल के प्रधान आरक्षक दीपेश पटेल सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी घटना स्थल पहुंचे।
उस पार है मृतका का घर
बताते हैं कि घटना स्थल पंडित के खेत से मृतिका का घर करीब 700 मीटर की दूरी पर नहर के उस पार है। यहां से अबेर बस स्टैंड की दूरी लगभग 1 किलोमीटर है। जबकि कोटर थाना लगभग 6 किलोमीटर की दूरी पर है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, घटनास्थल के नजदीक आम का बड़ा पेड़ है जिसकी डाल पर साड़ी मिली है। मृतका के शरीर पर कपड़ों के नाम पर ब्लाउज और स्वेटर था। ब्लाउज के टूटे हुए बटन नजदीक मिले हैं। पानी के खाली 6 पाउच, तीन डिस्पोजल गिलास और देसी शराब के पव्वे की 3 शीशियां खाली मिली हैं। इसके अलावा 100 रुपए का एक नोट मिला है। बताया गया कि महिला के बाएं पांव में पायल थी जबकि दूसरी पायल घटना स्थल में पड़ी थी। इसी तरह उसके पांव की प्लास्टिक जूतियां भी उतरी हुई मिली हैं।
खेत में हुआ संघर्ष
शव के आसपास कुछ स्थान पर खून देखकर पुलिस का अनुमान है कि महिला ने काफी संघर्ष किया होगा। पुलिस अधिकारियों ने निरीक्षण के दौरान महिला के चेहरे पर घाव के कई निशान देखे हैं। अनुमान जताया जा रहा है कि किसी नुकीली या धारदार चीज से महिला के चेहरे और सिर पर वार किया गया है। जिससे उसकी आंख, नाक के पास, कान के पीछे तथा सिर में चोट आई है। मृतका के शव का पोस्टमार्टम जिला चिकित्सालय में कराया गया है।
इसने दिया वारदात को अंजाम
पुलिस के मुताबिक, आरोपी कमलेश आदिवासी पुत्र रघुवीर (30) निवासी बिहरा को गिरफ्त में लिया है। पूछताछ में कमलेश ने बताया कि उसने अपने एक साथी अनिल आदिवासी पुत्र राम कुशल आदिवासी (32) निवासी बिहरा के साथ मिलकर घटना की है। अनिल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक ने पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। आरोपी के पकड़े जाने के बाद यह बात सामने आ रही है कि घटना स्ािल पर ही बैठकर आरोपियों ने शराब पिया और फिर विवाद होने पर उन्होंने महिला की हत्या कर दी। असल बात क्या है यह बताने से थाना पुलिस परहेज करती रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो