चार से आठ घंटे तक पिट रही श्रमिक एक्सप्रेस, यात्री परेशान

चार से आठ घंटे तक पिट रही श्रमिक एक्सप्रेस, यात्री परेशान

By: Bajrangi rathore

Published: 16 May 2020, 07:01 PM IST

सतना। लॉकडाउन के चलते पुणे महाराष्ट्र में फंसे विंध्य के लोगों के लिए शुक्रवार को चार ट्रेनें आईं। कुछ दिन पहले तक तय समय से एक-दो घंटे पहले आ जाने वालीं श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेनें अब चार से आठ घंटे की देरी से टर्मिनल स्टेशन पहुंच रही हैं। गर्मी में ट्रेनों के लेट होने से यात्री हलकान हो रहे हैं।

16 से 20 घंटे के सफर के बाद स्क्रीनिंग में काफी समय लगने से प्रवासी लोग घंटों इंतजार के बाद घर पहुंच पाते हैं। शुक्रवार को पुणे से चार ट्रेनों में 706 जिले के प्रवासी पहुंचे। सभी ट्रेनें चार से आठ घंटे देरी पर पहुंचीं। शाम 4.15 बजे आने वाली टे्रन रात 12 बजे रीवा पहुंची, रात 8.40 के समय वाली ट्रेन शनिवार सुबह 4 बजे आई।

ट्रेन लेट होने पर जिले से रीवा गए प्रशासनिक अधिकारी व आरपीएफ स्टॉफ इंतजार करता रहा। ट्रेनों की देरी पर रेलवे अधिकारियों का कहना है कि सभी रूटों पर भारी संख्या में श्रमिक स्पेशल चल रही हैं जिसके चलते ट्रैफिक ज्यादा बढ़ गया है।

उधर, ट्रेन 01635 पुणे-रीवा के 214 व 01836 पुणे-रीवा के 130 यात्रियों को जिला प्रशासन बसों के जरिए बेला कैप लाया, जहां पर सभी की स्क्रीनिंग कराई गई। स्क्रीनिंग के बाद प्रति 10 प्रवासियों में से एक का कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिया गया। स्क्रीनिंग व यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने में प्रशासन को भारी मशक्कत करनी पड़ी।

Bajrangi rathore Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned