दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गया युवक नदी में डूबा, देखते ही देखते हो गई मौत, शराब के नशे में धुत मिले अन्य साथी

महादेवा की घटना: स्काई लैम्प की रोशनी से निकाला शव

By: suresh mishra

Published: 30 Dec 2018, 02:11 PM IST

सतना। रेलवे कॉलोनी में रहने वाले कुछ युवक पिकनिक मनाने के लिए महादेवा के पास नदी किनारे गए थे। वहां चार में एक युवक नदी में डूब गया और बाकी तीन सुरक्षित रहे। जब डूबे युवक का काफी देर तक सुराग नहीं मिला तो उसके दोस्तों ने आसपास के लोगों की मदद लेते हुए पुलिस को खबर कराई। जब पुलिस पहुंची तो तलाश तेज की गई। तब तक अंधेरा हो गया था। देररात स्काई लैम्प की मदद से उसकी तलाश की गई तो शव मिला।

ये है मामला
टीआइ थाना सिटी कोतवाली विद्याधर पाण्डेय के अनुसार, रेलवे कॉलोनी निवासी हिमांशु यादव पुत्र त्रिलोकी नाथ (19) अपने दोस्त छोटू यादव, अनुराग तिवारी व विक्की पटेल के साथ पिकनिक मनाने महादेवा के नजदीक सतना नदी किनारे गया था। दोपहर करीब 12 बजे चारों वहां पहुंचे और शराब पीते रहे। इस बीच नदी के दूसरी ओर में मौजूद कुछ लड़कों ने गालियां दी।

कपड़े उतारे और नदी में कूद गया

तो गुस्से में आकर हिमांशु ने कपड़े उतारे और नदी में कूद गया। कुछ ही पल में वह गहराई में समाया तो उसके दोस्तों ने शोर करते हुए आसपास के लोगों को मदद के लिए आवाज दी। काफी देर होने के बाद भी हिमांशु नदी से बाहर नहीं निकला तो पुलिस को खबर दी। घटना स्थल पर हिमांशु के पकड़े, जूते, मोटर साइकिल और खाने पीने का कुछ सामान भी मिला है।

स्काई लैम्प की मदद
अंधेरा होने के बाद पुलिस घटना स्थल से लौट आई। इसके बाद स्काई लैम्प की व्यवस्था में पुलिस जुट गई। जब पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गौर के संज्ञान में बात पहुंची तो उन्होंने भी थाना पुलिस को सक्रियता बरतने के लिए निर्देश दिए। ऐसे में होमगार्ड के गोताखोरों को खबर दी गई। बाद में काफी मशक्कत के बाद स्काई लैम्प की रोशनी में गोताखोरों ने तलाश की और शव निकाला। टीआइ का कहना है कि छोटू, अनुराग और विक्की का मेडिकल परीक्षण कराया गया है। तीनों नशे में मिले हैं।

suresh mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned