scriptबड़ी खबर: प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी को जिंदा जलाया!, देखिए हादसे की ताजा तस्वीर | Youth burnt alive by family of girlfriend | Patrika News

बड़ी खबर: प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी को जिंदा जलाया!, देखिए हादसे की ताजा तस्वीर

locationसतनाPublished: May 15, 2018 07:43:23 pm

Submitted by:

suresh mishra

दो साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग, षड्यंत्र रचकर प्रेम को बुलाया घर, चितरंगी थाना क्षेत्र के कोरसर गांव की घटना

Youth burnt alive by family of girlfriend

Youth burnt alive by family of girlfriend

सिंगरौली। चितरंगी थाना क्षेत्र के कोरसर गांव में सोमवार की रात करीब 8 बजे प्रेमिका से मिलने गए एक युवक को जिंदा जलाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना के बाद पहुंची पुलिस ने प्रेमी को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया। जहां देर रात प्रेमी की मौत हो गई है। आरोप है कि प्रेमिका व उसके परिजनों ने षड्यंत्र रचकर प्रेमी युवक को मिलने के लिए बुलाया था। जहां पे्रमिका के घर से करीब 30 मीटर की दूरी पर उसे जिंदा जलाकर मौत के घाट उतार दिया।
ये है मामला
पुलिस के मुताबिक कोरसर निवासी प्रवीण जयसवाल (20) पिता रामलखन जयसवाल का प्रेम प्रसंग गांव के ही हरिजन परिवार में एक युवती के साथ चल रहा था। पुलिस ने बताया कि युवती की शादी बीते अपै्रल माह में रीवा जिले के हनुमना में हुई थी। सोमवार की शाम पे्रमिका के गवना की बारात कोरसर गांव आई थी। उसी दिन प्रेमिका व उसके परिजनों ने साजिश रचकर प्रेम युवक को बुलाया। जहां प्रेमिका से मिलने आए प्रेमी को जिंदा जला दिया गया। घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई।
पीएम रिपोर्ट का इंतजार

सूचना चितरंगी पुलिस को दी गई। काफी देर बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने प्रेमी को अस्पताल पहुंचाया। जहां देर रात उसकी मौत हो गई। कुछ देर बाद पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। इधर पुलिस पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। प्रेमिका और उसके परिजनों का बयान लेने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।
घटनास्थल पर पहुंचे एएसपी
कोरसर गांव में युवक को जिंदा जलाने की सूचना जैसे ही पुलिस अधिकारियों को मिली तो एसपी विनीत जैन ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेंडे को मौके पर भेजा। घटना स्थल पर पहुंचे एएसपी कोरसर गांव में स्थानीय लोगों से पूछताछ करते हुए घटनास्थल का जायजा लिया। वहीं प्रेमिका के परिजनों से घटना के बारे में जानकारी ली। मगर पूछताछ में कुछ ठोस तथ्य पुलिस को नहीं मिले। जिससे पुलिस को पीएम रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं प्रेमी युवक व प्रेमिका के मोबाइल काल डिटेल का पता करने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई शुरू करेगी।
वारदात को लेकर सकते में ग्रामीण
कोरसर गांव में पे्रमी युवक को जिंदा जला देने के बाद समूचे गांव में सनसनी फैल गई है। वहीं इस घटना के मंजर को देख स्थानीय ग्रामीण सकते में आ गए हैं। जिले भर में यह ऐसी पहली घटना है जिसे सुनकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए हैं। घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। वहीं पे्रमिका व उसके परिजनों को स्थानीय ग्रामीण कोस रहे हैं। आखिर प्रेमिका ने ऐसा कदम क्यों उठाई।
बिना दुल्हन लिए वापस लौटे बाराती
पुलिस ने बताया है कि सोमवार की शाम रीवा जिले के हनुमना गांव से प्रेमिका की गवना बारात आई थी। मंगलवार की सुबह प्रेमिका की विदाई होना था। मगर घटना के मंजर ने ऐसा रूख मोड़ा कि पे्रमी युवक को मौत के घाट उतार दिया गया। वहीं पे्रमिका की विदाई भी नहीं हो सकी। बारात लेकर आए ससुराल पक्ष के लोगों को बिना दुल्हन लिए घर वापस लौटना पड़ा है। मंगलवार शाम तक पुलिस ने प्रेमिका का बयान नहीं ले पाई थी। जिससे घटना के बारे में पुलिस को सही तथ्य नहीं मिल रहे थे। हालांकि स्थानीय लोगों व पे्रमिका के परिजनों से पुलिस पूछताछ कर घटना क्रम के बारे में जानकारी ले रही है।
मौत से पहले युवक ने दिया बयान
प्रवीण जयसवाल ने मौत से पहले पुलिस को बयान देते हुए बताया कि मुझे लाला ने घर से बुलाया था। जिसके बाद हम प्रेमिका के घर से थोड़ी दूर पहुंचे। जहां प्रेमिका से बातचीत करने लगे। तभी दो लोगों ने मिट्टी का तेल उड़ेलकर आग लगा दिया। आग लगाने वालों की पहचान युवक नहीं कर सका। उसने बताया कि दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी बात को लेकर प्रेमिका के परिजन उससे नाराज चल रहे थे।
कोरसर गांव में आग से जलकर एक युवक की मौत हुई है। मामला प्रेम प्रसंग से संबंधित है। युवक ने स्वयं आत्मदाह किया है या किसी ने उसे आग लगाया है। यह पुलिस विवेचना के बाद ही पता चलेगा। पुलिस विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है। एएसपी को घटना स्थल भेजा गया है।
विनीत जैन, पुलिस अधीक्षक सिंगरौली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो