scriptडाक्टर की कालर पकड़ बोला युवक, तुम जानते नहीं मैं सांसद का रिश्तेदार हूं | Youth did a ruckus at midnight district hospital | Patrika News

डाक्टर की कालर पकड़ बोला युवक, तुम जानते नहीं मैं सांसद का रिश्तेदार हूं

locationसतनाPublished: Jun 27, 2019 01:21:09 pm

Submitted by:

Vikrant Dubey

सांसद का रिश्तेदार बता युवक ने आधी रात जिला अस्पताल में किया हंगामा
 
 

Youth did a ruckus at midnight district hospital

Youth did a ruckus at midnight district hospital

सतना. बीमा का क्लेम पाने स्वस्थ भाई को जिला अस्पताल में भर्ती कराने आए युवक ने आधी रात अस्पताल में हंगामा कर दिया। भर्ती से इंकार करने उसने न सिर्फ डाक्टर से अभद्रता की बल्कि उसकी कालर पकड़कर बोला जानते नहीं हो, मै सांसद का रिश्तेदार हूं। हमारी बात नहीं मानागे तो सतना में नहीं रह पाओगे। युवक की बदसलूकी की शिकायत डॉयल 100 से की गई लेकिन वह मौके पर नहीं पहुंची। जब इसकी जानकारी पुलिस अधिकारियों को मिली कुछ ही पलों में सीएसपी दलबल के साथ अस्पताल पहुंचे और देखते ही देखते अस्पताल पुलिस छाबनी में बदल गया। जब पुलिस को यह पता चला कि युवक खुद को सांसद का रिश्तेदार बता रहा है तो वह भी बैकफुट पर आ गई। एक घंटे से हंगामा मचा रहे युवक पर कार्रवाई की बजाए उसे समझाईश देकर जिला अस्पताल से चलता कर दिया। पुलिस के इस रवैये से आईएमए के पदाधिकारी आक्रोशित हैं।
जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉ संजीव प्रजापति ने बताया, 26-27 जून की दरम्यानी रात आकस्मिक ड्यूटी पर थे। रात 11:45 बजे उतैली निवासी मनीष पटेल नामक युवक जिला अस्पताल पहुंचा। उसके साथ में एक युवक और महिला थी। मनीष अपने आपको सांसद का रिश्तेदातर बता चिकित्सक पर स्वस्थ्य युवक को दाखिल करने दवाब बना रहा था। चिकित्सक ने विरोध किया तो उसने कालर पकड़ ली और बोला तू जानता नहीं मैं कौन हूं। मैं सांसद का रिश्तेदार हूं, चुपचाप दाखिल कर ले नहीं तो अच्छा नहीं होगा। युवक की अभद्रता से नाराज चिकित्सक डॉ प्रजापति ड्यूटी रुम से बाहर निकल आए। उन्होंने मामले की जानकारी जिला अस्पताल प्रबंधन सहित आईएमए पदाधिकारियों को दी।
आईएमए की सूचना के बाद भी नहीं पहुंची डॉयल 100
आईएमए अध्यक्ष डॉ भरत बोरा को जिला अस्पताल में बवाल की जैसे ही सूचना मिली उन्होंने डॉयल १०० को मामले की जानकारी दी। डॉ बोरा अन्य पदाधिकारियों के साथ जिला अस्पताल पहुंचे। लेकिन सूचना देने के आधा घंटे बाद तक डॉयल 100 मौके पर नहीं पहुंची थी। आईएमए के पदाधिकारियों ने नाराजगी जताई।
सांसद का नाम सुनते ही तमाशबीन बनी पुलिस-
पुलिस अधिकारियों को जानकारी लगने के बाद सीएसपी, टीआई पुलिस बल सहित मौके पर पहुंचे। सांसद का नाम सुनते ही पुलिस अधिकारी बैकफुट पर आ गए। पुलिस के सामने भी युवक गाली-गलौज करते रहे। एक चौपहिया वाहन में पहुंचे युवक उल्टे चिकित्सक पर मामला दर्ज कराने का दवाब बनाते रहे। पुलिस ने युवक के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाए समझाईश देकर चलता कर दिया।
आकस्मिक चिकित्सा इकाई की सेवाएं हुई बाधित-
देर रात युवकों के जिला अस्पताल में हंगामा मचाने से आकस्मिक इकाई की चिकित्सा सेवाएं बेपटरी हो गई। अस्पताल पहुंचने के बाद भी पीडि़तों को इलाज नहीं मिल पाया। लोगों को बवाल के चलते घंटो भटकाव झेलना पड़ा।
उल्टे डाक्टर पर लगाए आरोप-
युवक ने चिकित्सक पर आरोप लगाए कि उसके साथ ड्यूटी रुम में मारपीट की गई है। उसका मोबाइल छीना गया है। लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने कहा, युवक अपना बचाव करने झूठा आरोप लगा रहा है। उल्टे वह ही चिकित्सक से अभ्रदता कर रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो