scriptयूथ एंजॉय कर डिफरेंट कॉफी फ्लेवर को | Youth enjoyed the many different coffee flavors | Patrika News

यूथ एंजॉय कर डिफरेंट कॉफी फ्लेवर को

locationसतनाPublished: Jul 28, 2018 04:30:39 pm

Submitted by:

Jyoti Gupta

मानसून के चलते शहर में बढ़ी कॉफी पीने वालों की संख्याा

यूथ एंजॉय कर डिफरेंट कॉफी फ्लेवर को

यूथ एंजॉय कर डिफरेंट कॉफी फ्लेवर को

सतना. मानसून में चाय पीने वालों की संख्या तो बढ़ ही जाती है पर अब कॉफी पीने वालों की भी संख्या बढऩे लगी है। इसमें भी यूथ को कॉफी पीना बेहद पसंद आ रहा है। घर में तो सुबह शाम कॉफी का लुत्फ उठाया जा रहा है तो वहीं शहर के कॉफी हाउस, रेस्टोरेंट और होटल्स में भी कॉफी सिटीराइट्स को भी भा रही है। मानसून के चलते फ्लेवर्ड कॉफी भी कॉफी लवर्स के बीच परोसी जा रही है। यूथ टेस्टी कॉफी पीकर अपने हर दिन को एंजॉय कर रहे हैं।शहर में कॉफी पीने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है।
चॉकलेट के साथ वेनिला फ्लेवर
शहर के कुछ स्पेशल होटल और रेस्टोरेंट में भी मानसून थीम पर कॉफी को लेकर प्रिपरेशन शुरू हो गई है। रेस्टोरेंट ओनर विवेक ओबराय कहते हैं कि मानसून में कॉफी पीने का तरीका और टेस्ट कॉफी बदल जाता है। इस मौसम में हम नए फ्लेवर इंट्रोड्यूस करते हैं ।इस बार कॉफी लवर्स के लिए क्लासिक कॉफी, कैपेचिनो, आइरिश कैपेचिनो, वेनिला कैपेचिनो कई तरह के फ्लेवर वाली कॉफी सिटीराइट्स के बीच सर्व की जा रही है।शहर में शाम होते ही कॉफी लवर्स की भीड़ जुटने लगती है। वे तरह तरह के कॉफी फ्लेवर की डिमांड करते हैं। यही कॉफी पीते हैं और घंटो गप्पसड़ाके में बिजी रहते हैं। कई लोग तो एेसे होते हैं कि इवनिंग ब्रेकफास्ट का टेबल बुक कराते हैं फिर वहीं पर कॉफी पीते हैं और घंटो तक नावेल, बुक्स पढ़ते हैं।
सेहत के लिए अच्छी
एक्सपर्ट का कहना है कि कॉफी पीने से उम्र बढ़ती है। कॉफी पीने से सकारात्मक विचार आते हैं। कॉफी के सेवन से टाइप टू डायबिटीज नहीं होती है। कॉफी में मौजूद कॉफी प्रोटेस्ट ब्रेस्ट कैंसर की आशंका को कम करते हैं। एक मनुष्य औसतन 400 मिलीग्राम कॉफीन का यूज करता है। डॉक्टर भी दिन में एक कप काफी पीने का संदेश देते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो