फीलिंग को एक्सप्रेस करने युवा बनवा रहे हैं बॉडी पर अलग अलग आकृति

फीलिंग को एक्सप्रेस करने युवा बनवा रहे हैं बॉडी पर अलग अलग आकृति
youth expressing different tattoo shapes on the body

Jyoti Gupta | Publish: Dec, 23 2018 09:45:12 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

वेडिंग सीजन में टैटू बनवाने वालों की संख्या में हुई बढ़ोतरी

सतना. टैटू जहां एक और स्टाइल और फैशन सिंबल है । वहीं दूसरी ओर यह अपनी फीलिंग को एक्सप्रेस करने का भी अच्छा माध्यम बनते जा रहे हैं । शहर की कई स्टूडेंट्स और यंग प्रोफेशनल्स अब सिर्फ अपनी थॉट्स को एक्सप्रेस करने के लिए अपनी बॉडी पर टैटू बनवा रहे हैं । खासकर वेडिंग सीजन में इसकी डिमांड बढ़ गई है । एक्सपर्ट गौरव का कहना है कि पहले ज्यादातर युवा सिर्फ खुद को स्टाइलिश दिखाने के लिए ही अपने शरीर पर टैटू बनवाते थे। वे चाहते थे कि उनका टैटू लोगों को अपनी ओर आकर्षित करें जबकि अब ट्रेंड बदल गया है। अब ऐसे युवा है जो टैटू का सहारा अपनी बात दूसरे तक पहुंचाने के लिए ले रहे हैं । जब वह टैटू बनवाते हैं तो यह भी बताते हैं कि वह किस तरह का मैसेज देना चाहते हैं । उनकी ख्वाहिश के अनुसार ही उन्हें सजेशन दिया जाता है। इसके अलावा कुछ स्टूडेंट चाहते हैं कि टैटू देखकर लोग अंदाजा लगा ले उनकी पर्सनालिटी किस तरह की है।

आकर्षित करता है कूल और फंकी लुक

टैटू आर्टिस्ट का कहना है कि दिल की बात कहने के लिए और भी कई तरीके मौजूद है । मगर टैटू से लोगों तक यह बात कुछ और फंकी लुक के साथ पहुंचाई जा सकती है । साधारण तरीकों के बजाय यह तरीका कहीं ज्यादा प्रभावित भी होता है और इसमें और जोखिम भी काफी कम होता है । टैटू आपके व्यक्तित्व विचारों और नेचर को जाहिर करने का भी एक जरिया है। इससे किसी के दिल और दिमाग को आसानी से पढ़ा जा सकता है । इन दिनों इस तरह के टैटू का सबसे अधिक टेंड में देखने को मिल रहा है।

देती है यह मैसेज

हवा में उड़ती हुई तितली का टैटू दर्शाता है कि सामने वाला व्यक्ति खुले विचारों का और आधुनिक है ।

उलझी हुई अमूर्त आकृति का टैटू बनवाने वाले के मन की कशमकश और जद्दोजहद को बयां करता है ।

हथेली के ऊपरी हिस्से पर बना गुलाब का फू ल प्यार का प्रस्ताव देता है ।

रिंग फिं गर में अंगूठी के आकार में गुदा किसी नाम के पहला अक्षर किसी खास व्यक्ति के बारे में संकेत देता है।

कलाई पर बना लॉक एंड की टैटू प्यार करने वाले पार्टनर को हमेशा के लिए साथ रखने की सोच को दर्शाता है।

रखें यह सावधानियां

एक्सपर्ट के अनुसार टैटू बनवाने के दौरान सावधानी रखनी जरूरी है। अन्यथा यह शौक गंभीर बीमारियों की वजह भी बन सकता है । टैटू बनाने के लिए जिन ब्लॉक्स सूई और अन्य चीजों का इस्तेमाल किया जाता है । उनका साफ और सुरक्षित होना जरूरी है । वरना कई दफा संक्रमण और कई दूसरी तरह की समस्याएं हो जाती हैं। कई दफा इससे ब्लड सर्कुलेशन पर विपरीत असर पड़ता है । टैटू में इस्तेमाल होने वाली सुईयों के जरिए कई बार मेटल कलर खून तक पहुंच जाते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned