scriptvideo जिले में 18 में से 15 बांधों में नहीं है पानी | 15 out of 18 dams in the district do not have water | Patrika News
सवाई माधोपुर

video जिले में 18 में से 15 बांधों में नहीं है पानी

जिले में 18 में से 15 बांधों में नहीं है पानी

सवाई माधोपुरJun 04, 2019 / 11:54 am

Subhash

patrika

जिले में 18 में से 15 बांधों में नहीं है पानी

सवाईमाधोपुर. गर्मी परवान पर है। पानी के लिए लोगों को जूझना पड़ रहा है। गर्मी बढऩे के साथ ही जिले में जलस्त्रोत भी सूखने लगे है। जल संसाधन विभाग के अधीन संचालित बांधों में पानी सूख गया है। वर्तमान में कुल 18 में से 15 बांधों में पानी नहीं है। केवल तीन बांधों में महज कुछ दिन का पानी शेष है। गर्मी के चलते ये बांध भी कुछ दिन में सूख जाएंगे। वहीं 15 बांधों में एक बूंद भी पानी नहीं है।
रीते बांधों से सबसे बड़ा नुकसान पशुपालकों एवं किसानों को हा रहा है। मवेशियों को पानी पिलाने के लिए उन्हें परेशानी हो रही है। वहीं सिंचाई के लिए भी पानी नहीं बचा है। लोगों की प्यास बुझाने वाले ये बांध अब कोई काम नहीं आ रहे है। इस कम पानी की भरपाई तब होगी जब इस साल मानसून मेहरबान रहे। और दो गुना पानी बरसे।
तीन बांधों की स्थिति
जिले में कुल 18 बांधों में से सूरवाल बांध में 1.75 मीटर, मानसरोवर में 2.57 मीटर एवं भगवतगढ़ बांध में 0.23 मीटर बांध बचा है। तेज गर्मी में ये पानी भी शीघ्र ही सूख जाएगा। जिले में बांधों में पानी नहीं होने से सिंचाई नहीं हो रही है।

Home / Sawai Madhopur / video जिले में 18 में से 15 बांधों में नहीं है पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो