scriptजानिए स्टेशन पर देर रात ऐसा क्या हुआ… तांबे के सेल को देख लोगो में मच गई अफरा—तफरी | 32 copper seals found at railway station | Patrika News
सवाई माधोपुर

जानिए स्टेशन पर देर रात ऐसा क्या हुआ… तांबे के सेल को देख लोगो में मच गई अफरा—तफरी

-प्लेटफॉर्म दो पर मची अफरा-तफरी- शनिवार देर रात की घटना
– कोटा से आई जांच टीम- मौके पर पहुंचे रेलवे व प्रशासनिक अधिकारी

सवाई माधोपुरAug 13, 2017 / 08:44 pm

Shrikant Sharma

railway station

railway station

सवाईमाधोपुर. यहां रेलवे स्टेशन पर शनिवार मध्यरात्री करीब तीन बजे जांच के दौरान प्लेटफार्म दो पर एक जगह ३२ सैल मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस, आरपीएफ व जीआरपी अधिकारियों ने स्टेशन परिसर की जांच की और संदिग्ध वस्तुओं को कब्जे में लिया। पुलिस ने इसकी सूचना बम निरोधक दस्ते को दी। मौके पर एसपी मामन सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथ सिंह , पुलिस उपाधीक्षक शहर सुभाष चंद्र मिश्रा, मानटाउन थानाधिकारी डॉ. उदयभान सिंह, कोतवाली के उपनिरीक्षक गजानंद शर्मा जीआरपी थानाधिकारी किशन सिंह, सहित पुलिस लाइन व जीआरपी, आरपीएफ का जाप्ता पहुुंचा।
जलाने पर भी नहीं हुए नष्ट
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथ सिंह ने बताया कि कोटा से आई बम निरोधेक दल ने सभी सैलो को कब्जे में लेकर जीनापुर स्थित अटल सेवा केन्द्र के पीछे जंगल में गड्ढे खोदकर जलाकर नष्ट करने का प्रयास किया। लेकिन सैल नष्ट नहीं हुए। काफी मशक्कत के बाद भी सफलता नहीं मिलने पर बम निरोधक दस्ता दल की टीम (सैल)संदिग्ध वस्तुओं को अपने साथ कोटा ले गई । कोटा स्थित प्रयोगशाला में संदिग्ध वस्तुओं की जांच कराई जाएगी।
चप्पे-चप्पे की तलाश, नहीं लगा सुराग
एएसपी ने बताया कि स्टेशन पर सैल के आकार की संदिग्ध वस्तुएं मिलने के बाद यहां आए कोटा बम निरोधक दस्ते ने रेलवे स्टेशन पर चप्पे-चप्पे की तलाश की। लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। इस दौरान स्टेशन पर मिली कई संदिग्ध वस्तुओं को कब्जे में लिया।
सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले
एएसपी ने बताया कि घटना के बाद रलेवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। इस दौरान स्टेशन पर सैल रखने वाले के फुटेज देखे गए, लेकिन सफलता नहीं मिली।

पूर्व में मिली थी धमकी
स्टेशन को बम से उड़ाने के संबंध में गत दिनों जिला पुलिस नियंत्रण कक्ष में एक धमकी भरा फोन आया था। इसके बाद प्रशासन ने स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी थी। जांच के बाद रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले किशोर से काउंसलिंग कर छोड़ दिया गया। पूर्व में भी रेलवे स्टेशन के सर्कुलेंटिंग एरिया में लगे लैटर बॉक्स में स्टेशन को उड़ाने का एक धमकी भरा खत मिला था।
स्टेशन पर बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था
स्टेशन पर संदिग्ध वस्तुओं (सैल ) के मिलने के बाद रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। यात्रियों के सामान की जांच मैटल डिटेक्टर से की जा रही है। स्टेशन के प्रवेश व निकास द्वार पर डोर मैटल डिटेक्टर लगरा दिए गए हैं। डॉग स्कायड से आपत्तिजनक वस्तुओं की जांच करा रहे है। वहीं स्टेशन पर आने-जाने वाली टे्रनों में विशेष जांच की जा रही है। रविवार को भी करीब बीस से अधिक ट्रेनों में जांच की गई।
होटल धर्मशालाओं का खंगाला रिकॉर्ड
घटना के बाद रातों-रात पुलिस उपधीक्षक शहर, मानटाउन थानाधिकारी व कोतवाली थानाधिकारी ने मय पुलिस बल के रेलवे स्टेशन के समीप स्थित होटलों में ठहरे लोगों के परिचय पत्र आदि की जांच की। तथा संदिग्ध लोगों से व होटल संचालकों से गहनता से पूछताछ की।
….

कर रहे जांच

तांबे जैसे सैल किसके है। इसक ी जांच की जा रही है। सैलों को जंगल में नष्ट करने के प्रयास भी किए, लेकिन नष्ट नहीं हुए। लेबोट्ररी में इसकी जांच कराई जा रही है।
दशरथ सिंह, एएसपी सवाईमाधोपुर।
…..
प्लेटफॉर्म दो पर ३२ ताबें जैसे सैल मिले थे। वे विस्फोटक है या कुछ ओर इसकी जांच की जा रही है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।
किशनसिंह थानाधिकारी , जीआरपी सवाईमाधोपुर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो