scriptकार की टक्कर से बाइक सवार 62 वर्षीय वृद्ध घायल, सड़क पर तड़पता रहा, समय पर नहीं पहुंची एम्बुलेंस | Patrika News
सवाई माधोपुर

कार की टक्कर से बाइक सवार 62 वर्षीय वृद्ध घायल, सड़क पर तड़पता रहा, समय पर नहीं पहुंची एम्बुलेंस

कस्बे में पहले 24 घंटे 108 एंबुलेंस की सेवा मरीज को मिलती रहती थी लेकिन पिछले दो महीने से अब हाईवे पर दुर्घटना में घायलों को समय पर 108 एंबुलेंस की सहायता मरीजों को नहीं मिल पा रही है इसका मुय कारण है।

सवाई माधोपुरJun 17, 2024 / 12:21 pm

Akshita Deora

भाड़ौती कस्बे के भाड़ौती-खिरनी मोड़ पर रविवार को एक तेज रतार कार चालक ने खिरनी की तरफ से आ रहे बाइक सवार पिता-पुत्र को टक्कर मार दी। इस घटना में बाइक पर सवार 62 वर्षीय वृद्ध गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे निजी वाहन से कस्बे के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया। जहां डॉक्टर अजय सांमरिया की ओर से घायल व्यक्ति का इलाज किया गया। लेकिन सिर में चोट एवं पैर में फ्रैक्चर होने की वजह से घायल को 108 एंबुलेंस की सहायता से जिला सवाईमाधोपुर भर्ती करवाया गया। चिकित्साकर्मी अजय सांमरिया ने बताया कि नानकराम पिता छीतरमल रैगर 62 वर्षीय निवासी भावंता निवाई से दोनों बाप-बेटे अपनी बाइक पर सवार होकर रिश्तेदार के यहां भूखा गांव जा रहे थे।
रास्ते में भाड़ौती खिरनी मोड पर पीछे से आ रही तेज रतार कार ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। इसमें बाइक पर पीछे बैठे 62 वर्षीय नानकराम उछलकर दूर जा गिरा। इस दरमियान बेटे ने भाग कर कर चालक को पकड़ा तो कार चालक ने वापस कार को पीछे लेकर सड़क पर घायल पड़े व्यक्ति के पैरों के ऊपर से अपनी कार को निकाल कर मौके से फरार हो गया। ग्रामीणों ने कार का पीछा करते हुए टोल प्लाजा पर उसे पकड़ लिया। लेकिन इस दरमियान भीड़ में से कार चालक अपनी कार को लेकर फरार हो गया। इधर घटना के बाद घायल को ग्रामीणों की सहायता से कस्बे के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया, जहां घायल का उपचार किया गया। घायल की स्थिति गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया।
यह भी पढ़ें

45 साल पुराने अतिक्रमण पर चला पीला पंजा, सुबह 6.30 बजे से शाम 7 बजे तक हुई कार्रवाई

कॉल करने के 25 मिनट बाद पहुंची 108 एबुलेंस

कस्बे में पहले 24 घंटे 108 एंबुलेंस की सेवा मरीज को मिलती रहती थी लेकिन पिछले दो महीने से अब हाईवे पर दुर्घटना में घायलों को समय पर 108 एंबुलेंस की सहायता मरीजों को नहीं मिल पा रही है इसका मुय कारण है। भाड़ौती में लगी 108 एंबुलेंस को मलारना चौड़ सीएससी पर लगा दिया गया है। एबुलेंस को वापस लगाने की मांग को लेकर मंत्री डॉ किरोडी लाल मीणा को युवा जागृति मंच के द्वारा एवं कस्बे के ग्रामीणों के द्वारा ज्ञापन भी सोपा गया था लेकिन अभी तक 108 एंबुलेंस भर्ती नहीं लगाई गई जिसका खामियाजा मेगा हाईवे पर आए दिन हो रहे दुर्घटना में घायलों को एंबुलेंस का समय पर लाभ नहीं पा रहा है जिसकी वजह से कई घायल हाईवे पर तड़पते रहते हैं हाल ही में आज रविवार को भाड़ोती खिरनी मोड पर एक कार की टक्कर से बाइक पर सवार 62 वर्षीय वृद्ध व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे निजी वाहन से कस्बे के अस्पताल में भर्ती करवाया वहां से चिकित्सा कर्मियों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया लेकिन करीब 25 मिनट तक घायल मरीज अस्पताल के बाहर ही तड़पता रहा। ग्रामीणों ने जिला चिकित्सा अधिकारी से 108 एंबुलेंस को वापस भाड़ौती लगवाने की मांग की।

Hindi News/ Sawai Madhopur / कार की टक्कर से बाइक सवार 62 वर्षीय वृद्ध घायल, सड़क पर तड़पता रहा, समय पर नहीं पहुंची एम्बुलेंस

ट्रेंडिंग वीडियो