नदी-नालों में आया उफान बना जानलेवा, जिले में कई जगहों पर वर्षा जनित हादसे

www.patrika.com/rajasthan-news

By: Vijay Kumar Joliya

Published: 24 Jul 2018, 06:26 PM IST

सवाईमाधोपुर. जिले में तेज बारिश के बाद नदी नालों में आया उफान जानलेवा साबित हो रहा है। जिले में सोमवार को वर्षाजनित हादसों में रवांजना डूंगर इलाके में नाले में तीन बालिकाएं बह गई। इनमें से दो को तो बचा लिया गया, जबकि एक तेज बहाव में बह गई। उसका पता नहीं चला। बामनवास के बिछाव तालाब में डूबने से एक बालिका की मौत हो गई। दूसरी ओर अमरेश्वर इलाके में पिकनिक मनाने गए एक परिवार की दो युवतियां एवं एक युवक पानी में फंस गए। उनको लोगों ने बामुश्किल बचाया।बसों खुर्द इलाके में रविवार को सोमती नाले में बहे युवक को तलाश करने गई रेस्क्यू टीम खुद नाले के पानी में फंस गई।

युवक को तलाशने के दौरान एक दर्जन से अधिक लोग फंसे
मलारनाडूंगर. बसो सेमती नाले में बहे किशोर को तलाशने के दौरान सोमवार दोपहर बाद बारिश होने से अचानक नाले का जल स्तर बढ़ गया। इससे रेस्क्यू में लगे एक दर्जन से अधिक लोग नाले के दूसरी तरफ फंस गए। इस दौरान ग्रामीणों के साथ ही रेस्क्यू कर रहे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए। हालांकि पुलिस व वनकर्मियों ने एक एक कर सभी लोगों को बाहर निकाल लिया। इसके बाद राहत की सांस ली।

अंगोछे में बंधे मिले कपड़े व मोबाइल
घटना स्थल से डेढ़ किलोमीटर आगे युवक के कपड़े व मोबाइल फोन मिला। युवक ने नाला पार करते समय कपड़े व मोबाइल अंगोछे में बांध रखे थे। तेज बहाव में युवक के बहने के बाद उसके हाथ से कपडेे, अंगोछा छूट गया था। पुलिस की माने तो जिस जगह ऋषिकेश नाले बहा वो खण्डार थाना इलाके में है। ऐसे में मलारना डूंगर पुलिस के साथ खण्डार उपजिला कलक्टर, तहसीलदार, खंडार थाना प्रभारी सहित तालड़ा रेंज के वनकर्मी भी घटनास्थल पर डेरा डाले है।


बालिका की तालाब में डूबन से मौत
बामनवास. तालाब में गुड्डी बहाने गई गुड्डी को क्या पता था कि कपड़े की ग3ुडिया के साथ वह भी कभी अब लौटकर अपने घर वापस नहीं आएगी। देवशयनी एकादशी पर सोमवार शाम गुड्डी बहाने बिछाव तालाब पर गई एक बालिका की डूबने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार पट्टीकलां निवासी भंवर मीना की नौ वर्षीय बालिका अपनी सहेलियों के साथ तालाब पर गुड्डी बहाने गई थी। इसी दौरान तालाब में डूबने से उसकी मौत हो गई। सहेलियों के शोर करने पर आसपास के कुछ लोगों ने मदद के लिए दौड़ भी लगाई, लेकिन तब तक बालिका डूब चुकी थी।


मजदूरी के लिए निकला था, नाले में बहने से मौत
सवाईमाधोपुर . नया पढ़ाना व खटूपुरा के बीच स्थित नाले में डूबने से एक युवक की मौत हो गई। मानटाउन थाना पुलिस के एएसआई रामअवतार शर्मा ने बताया कि मृतक राकेश उर्फ बबलू (33) पुत्र मंगलसिंह रैगर निवासी पचीपल्या है। पुलिस ने बताया कि राकेश सुबह करीब साढ़े नौ बजे घर से मजदूरी करने के लिए निकला था। दोपहर बाद सूचना मिली थी कि वह नाले में बह गया। ग्रामीणों ने तलाश किया तो युवक का शव नया पढ़ाना व खटूपुरा के बीच स्थित नाले में तैरता मिला।

नाले में तीन बालिकाएं बही, दो को बचाया, जबकि एक लापता
सवाईमाधोपुर. रवांजना डंूगर थाना इलाके के मोड़ा की ढाणी में देव शयनी एकादशी पर नाले में गुड्डी बहाने गई तीन बालिका सोमवार शाम करीब छह बजे बह गईं। इस दौरान दो बहन आरती(10), पायल (8) पुत्री धोलूराम गुर्जर ने पानी में बबूल के पेड़ को पकड़ लिया। इस पर दोनों बच गईं। रवांजना डूगर थानाधिकारी गजानंद शर्मा व ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद रस्सी से दोनों को बाहर निकाला। जबकि तीसरी बालिका सरिता (10) पुत्री जसराज नाथ निवासी मोड़ा की ढाणी का पता नहीं चला। ग्रामीण व पुलिस उसकी तलाश में जुटे हुए हैं।


दुपट्टा पकडऩे के लिए पानी में गिरी
पुलिस ने बताया कि तीनों बालिका नाले में गुड्डी बहा रही थीं। इस दौरान एक बालिका का दुपट्टा पानी में गिर गया। पानी में दुपट्टा लेने के लिए आगे बढ़ी तो पैर फिसलने से तीनों बालिका पानी में बह गईं।

Vijay Kumar Joliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned