एसीबी की कार्रवाई: डाक अधीक्षक के पास संदिग्धावस्था में मिले साढ़े 72 हजार रुपए

एसीबी की कार्रवाई: डाक अधीक्षक के पास संदिग्धावस्था में मिले साढ़े 72 हजार रुपए

By: Subhash

Published: 05 Mar 2021, 09:26 PM IST

सवाईमाधोपुर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो(एसीबी) ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए सवाईमाधोपुर डाक अधीक्षक के पास से साढ़े 72 हजार रुपए बरामद किए है। इतनी बड़ी रकम होने से एसीबी को डाक अधीक्षक पर रिश्वत लेेने का अंदेशा बना है। हालांकि अभी मामले में एसीबी की कार्रवाई जारी है।
यहां से किए बरामद
एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार सवाईमाधोपुर डाक अधीक्षक कमल कुमार शर्मा की जस्टाना अस्थाई पुलिस चेक पोस्ट पर जांच किया। इस दौरान उनके पास 72 हजार 510 रुपए नकद बरामद हुए है। एसीबी टीम ने डाक अधीक्षक से इतनी बड़ी रकम होने पर पूछताछ की तो वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। ऐसे में टीम ने उक्त राशि संदिग्ध मानकर राशि जब्त की।
टीम गठित कर की कार्रवाई
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एसीबी ने टीम का गठन किया। पुलिस निरीक्षक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो हरलाल के नेतृत्व में टीम ने कार्रवाई की। टीम में वरिष्ठ सहायत पुष्पेंद्र सिंह चौहान, सुनील कुमार शर्मा, हम्मीर सिंह कांस्टेबल, जुगलाल, मनोज,भोलाराम आदि मौजूद थे।
डाक अधीक्षक की बढ़ सकती है मुश्किले
एसीबी की ओर से डाक अधीक्षक के पास से बरामद की गई साढ़े 72 हजार रुपए की राशि से अब डाक अधीक्षक की मुश्किले बढ़ सकती है। हालांकि डाक अधीक्षक अब एसीबी के शक के दायरे में आ गए है। फिलहाल एसीबी टीम सर्च कार्रवाई की है। लेकिन यदि मामला रिश्वत लेन-देन का हुआ तो डाक अधीक्षक की मुश्किले बढ़ जाएगी।
एसीबी को रिश्वत लेने का अंदेशा
एसीबी टीम को साढ़े 72 हजार रुपए की राशि बरामद होने पर रिश्वत लेने का अंदेशा बना है। हालांकि एसीबी टीम ने अभी डाक अधीक्षक को ट्रेप नहीं किया है लेकिन डाक अधीक्षक की ओर से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने से यह मामला रिश्वत का भी हो सकता है।
.............................
इनका कहना है
सर्च कार्रवाई के दौरान एसीबी टीम को सवाईमाधोपुर डाक अधीक्षक से साढ़े 72 हजार की रकम बरामद की है। मामले में पूछताछ व जांच की जा रही है।
सुरेन्द्र कुमार शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसीबी, सवाईमाधोपुर

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned