scriptलक्ष्य प्राप्त नहीं होने पर कार्यालय अधीक्षकों पर होगी कार्रवाई | Action will be taken superintendents target | Patrika News
सवाई माधोपुर

लक्ष्य प्राप्त नहीं होने पर कार्यालय अधीक्षकों पर होगी कार्रवाई

लक्ष्य प्राप्त नहीं होने पर कार्यालय अधीक्षकों पर होगी कार्रवाई
 

सवाई माधोपुरMar 27, 2019 / 12:25 pm

Vijay Kumar Joliya

sawaimadhopur

sawaimadhopur

सवाईमाधोपुर. जिला कलक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को जिला कलक्टर डा. एसपी. सिंह की अध्यक्षता में स्थानीय निधि अंकेक्षण विभाग क्षेत्रीय कार्यालय भतरपुर की ओर से सवाई माधोपुर जिला स्तरीय प्रशासनिक समिति की चतुर्थ त्रैमासिक बैठक हुई।

बैठक में संयुक्त निदेशक ने बताया कि 23 जनवरी को आयोजित बैठक में कार्यालय अधीक्षकों को सामान्य पैरा, ड्राफ्ट पैरा, एवं गबन पैरा की अनुपालना के संबंध में निर्देश दिए गए थे लेकिन कार्यालय अध्यक्षों की ओर से लक्ष्य अनुसार प्रगति नहीं सकी। इस पर जिला कलक्टर ने निर्धारित लक्ष्यों के अनुसार प्रगति नही करने वाले कार्यालय अध्यक्षों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लाने के निर्देश दिए।
संयुक्त निदेषक डॉ. बीकेसिंह ने बताया कि आयुक्त पंचायतीराज विभाग राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार विशेष रूप से 10 हजार रुपए तक के गबन पैरा इनमें 2 हजार रूपए तक वूसली करने के बाद बीडीओ की ओर से प्रमाण-पत्र जारी करने पर 5 हजार रुपए तक वसूली के बाद मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद से जारी प्रमाण पत्र तथा 10 हजार रुपए तक वसूली के बाद जिला कलक्टर से जारी प्रमाण-पत्र के आधार पर अधिकाधिक पैरा निरस्त करने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी किशोर कुमार, जिला कोषाधिकारी राजेन्द्र जैन, विकास अधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
मॉडल विद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया जारी
खण्डार . जयसिंहपुरा में स्थित राजकीय स्वामी विवेकानन्द मॉडल विद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया सोमवार से जारी कर दी गई है। प्रधानाचार्य मुकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि कक्षा 6 में सभी 80 सीटों व अन्य कक्षाओं की खाली सीटों की प्रथम सूची जारी कर दी गई है। शेष सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया जारी है। कक्षा 9 के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 29 मार्च को होगा। इसके बाद पात्र छात्रों का चयन किया जाएगा। प्रधानाचार्य ने बताया कि आदर्श आचार संहिता लगने से अनुशंसा पर प्रवेश अभी नहीं दिए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो