scriptसीएचसी के निरीक्षण के दौरान ये क्या बोल गए अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी | Additional Chief Medical Officer inspected in Sawai madhopur CHC | Patrika News

सीएचसी के निरीक्षण के दौरान ये क्या बोल गए अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी

locationसवाई माधोपुरPublished: Apr 18, 2019 06:42:35 pm

Submitted by:

anandi lal

सीएचसी के निरीक्षण के दौरान ये क्या बोल गए अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी

Sawai Madhopur

Sawai Madhopur

सवाईमाधोपुर। मलारना डूंगर में अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केसी सोनी ने गुरुवार को स्थानीय सीएचसी का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टाफ कर्मियों से सवाल किया, क्या आप इन चद्दरों पर अपने परिजनों को लिटा सकते हो, तो इसका किसी से भी कोई जवाब नहीं बन पाया।
इस दौरान स्थायी स्टोर कीपर ने “चद्दर धुलने गई है” कहके बात से किनारा करने का प्रयास किया, लेकिन रोगियों के पलंगो पर गन्दी चादरें बिछाने को लेकर संतोष जनक जवाब नहीं दे सके।
दरअसल, एमएचओ डॉ. के सी सोनी गुरुवार को ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर एमपी सिंह के साथ मलारना डूंगर सीएचसी का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान रोगियों के पलंगो पर गन्दी चादरें देखकर उन्होंने स्टाफ को फटकार लगाई। साथ ही पलंगो पर साफ-सुथरी चादरें बिछाने के निर्देश दिए। इस दौरान परिवार कल्याण कार्क्रम के भुगतान सम्बन्धी जानकारी भी स्पष्ट रूप से नहीं मिल सकी।
वहीं निरीक्षण के दौरान प्रसव कक्ष में रखी वेट मशीन में वजन करने पर पांच सौ ग्राम का फर्क आया। ऐसे में जच्चा बच्चा के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ की स्थिति बन रही है। प्रसव कक्ष में रखी डस्टबीनों की सुबह 10 बजे तक भी सफाई नहीं हुई। जबकि सुबह से कोई प्रसव भी नहीं हुआ।
खराब पड़ी वार्मर मशीन का अभी तक ई-उपकरण पर शिकायत तक दर्ज नहीं कराई गई। टीकाकरण कक्ष में आइस पैक उपयोग के बाद बाहर खुले में रखे मिले। जबकि इन्हें वापस फ्रीजर में रखना होता है। वैक्सीन खोलने के बाद उस पर समय तक नहीं लिखा गया। ऐसे में वैक्सीन के उपयोग को लेकर भी नाराजगी जताई गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो