scriptजेल भेजने तथा 3 लाख रुपए जुर्माने का भय दिखाकर एडीएम के रीडर को 20 हजार की रिश्वत लेते दबोचा | ADM reader caught taking bribe of 20 thousand by showing fear of sendi | Patrika News
सवाई माधोपुर

जेल भेजने तथा 3 लाख रुपए जुर्माने का भय दिखाकर एडीएम के रीडर को 20 हजार की रिश्वत लेते दबोचा

जेल भेजने तथा 3 लाख रुपए जुर्माने का भय दिखाकर एडीएम के रीडर को 20 हजार की रिश्वत लेते दबोचा

सवाई माधोपुरOct 18, 2021 / 06:47 pm

Subhash

saw.jpg
सवाईमाधोपुर. यहां सवाईमाधोपुर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए अतिरिक्त जिला कलक्टर के रीडर इन्द्रसिंह को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र शर्मा ने बताया कि परिवादी राजेश वर्मा ने बजरिया स्थित आशा होटल के पीछे वर्ष 2016 में खुले घी की दुकान खोली थी। दुकान खोलने के कुछ महीने के बाद छापेमार टीम ने छापामार कर घी का सैम्पल लिया था। इस संबंध में एडीएम कोर्ट में केस होने के संबंध में परिवादी को पुलिस द्वारा जानकारी मिली। 23 सितम्बर 2021 को परिवादी एडीएम कोर्ट पहुंचा तो रीडर इन्द्रसिंह ने परिवादी को प्रकरण में जेल भेजने तथा 3 लाख रुपए के जुर्माने का भय दिखाकर 30 हजार रुपए की मांग की। इस पर 27 सितम्बर को परिवादी ने एसीबी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई।
जिसका गोपनीय रूप से सत्यापन कराया गया। सत्यापन के दौरान परिवादी से 15 हजार रुपए रिश्वत राशि की मांग की एवं 10 हजार रुपए जुर्माना राशि का डीडी बनवाने को कहा। इस पर सोमवार को पुन: सत्यापन कराया गया तो आरोपी द्वारा जुर्माना राशि 10 हजार रुपए से कम कर 5 हजार रुपए की डीडी केस के फैसले के बाद बनवाने की कही।
डीडी के जुर्माना राशि के शेष 5 हजार रुपए रिश्वत राशि 15 हजार रुपए बढ़ाने को कहा। इस प्रकार कुल 20 हजार रुपए की मांग की गई। एसीबी ने सोमवार को 20 हजार रुपए राशि रिश्वत की लेते हुए रंगे हाथों आरोपी को पकडऩे के लिए जाल बिछाया गया तो आरोपी को नोट गिनते वक्त नोटो पर लगे पाउडर का शक होने पर परिवादी इशारा करने आया, तो वह इतने में ही पीछे के रास्ते से फरार हो गया।
बाद में एसीबी टीम ने उसकी संभावित स्थानों पर तलाश किया, तो आरोपी रणथम्भौर रोड स्थित गणेशधाम पुलिस चौकी के पास भागने की फिराक में खड़ा मिला। इस पर आरोपी को बाद में पूछताछ कर गिरफ्तार किया। आरोपी की निशानदेही पर रिश्वत की राशि जिला अभिलेखागार कलक्ट्रेट से बरामद की गई।

Home / Sawai Madhopur / जेल भेजने तथा 3 लाख रुपए जुर्माने का भय दिखाकर एडीएम के रीडर को 20 हजार की रिश्वत लेते दबोचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो