एडीएम ने बीस सूत्रीय कार्यक्रमों की समीक्षा कर दिए निर्देश

एडीएम ने बीस सूत्रीय कार्यक्रमों की समीक्षा कर दिए निर्देश

Shubham Mittal | Publish: Feb, 15 2018 08:27:01 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

एडीएम ने बीस सूत्रीय कार्यक्रमों की समीक्षा कर दिए निर्देश

सवाईमाधोपुर. जिला कलक्टर सभागार में बुधवार को बजट घोषणा प्रगति व बीससूत्री कार्यक्रम की समीक्षा बैठक अतिरिक्त जिला कलक्टर महेन्द्र लोढ़ा की अध्यक्षता में हुई। इस अवसर पर बीसूका के बिन्दुओं की प्रगति पर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान एडीएम ने संबधित विभागीय अधिकारियों से गरीबी हटाओं, किसान मित्र, श्रमिक कल्याण, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम आदि संबंधित बिन्दुओं की प्रगति की जानकारी ली।

बीससूत्री कार्यकम में निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के निर्देश दिए। बैठक में महंूकलां गंगापुर सिटी, नटनी का दांता बांध का कार्य, टापुर का बंधा के कार्यों की प्रगति पर चर्चा की। इसी प्रकार बजट घोषणा 2015-16 के अनुसार भैरू दरवाजे से शहर तक अतिरिक्त केरिज वे के निर्माण पूरा होने की जानकारी दी।

डीपीएम के एपीओ के आदेश निरस्त करने की मांग
सवाईमाधोपुर. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने बुधवार को जिला कलक्टर केसी वर्मा व अतिरिक्त सीएमएचओ डॉ. केसी सोनी को ज्ञापन सौंपकर डीपीएम के आदेश निरस्त करने की मांग की है। जिला शिशु स्वास्थ्य एवं प्रजनन अधिकारी डॉ. महेश माहेश्वरी, डीएएम मनोज लुहारिया, प्रतीक शर्मा, रंजना शर्मा, विमलेश शर्मा आदि ने बताया कि सीएमएचओ कार्यालय में कार्यरत एनआरएचएम के जिला कार्यक्रम प्रबंधक सुधीन्द्र शर्मा को सीएमएचओ ने जिला कलक्टर के आदेश पर एपीओ कर दिया।

आदेश में डीपीएम पर राष्ट्रीय कार्यक्रम में रूचि नहीं लेने, उच्चाधिकारियों के आदेशों की पालना नहीं करने, कार्य में सहयोग नहीं करने, एनआरएचएम के बिलों के भुगतान प्रक्रिया समय पर पूर्ण नहीं करने कारणों का हवाला दिया था। कर्मचारियों का आरोप है कि ये आदेश द्वेषता पूर्ण कार्रवाई के कारण कराए गए है। डीपीएम की कार्यशैली से सभी संतुष्ट है। उनके एपीओ के आदेशों से अधिकारी व कर्मचारियों में रोष है। विरोध में सीएमएचओ कार्यालय में कर्मचारियों ने काली बांध कर कार्य सम्पादित किया।

स्वरोजगार के लिए आवेदन 18 तक
सवाईमाधोपुर. बड़ौदा स्वरोजगार विकास संस्थान की ओर से 19 फरवरी से नि:शुल्क लाइट मोटर वाहन (कार) ड्राइविंग का प्रशिक्षण शुरू होगा। कार्यक्रम समन्वयक प्रियंका शर्मा ने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी 18 फरवरी तक आवेदन जमा करा सकते है। कार ड्राइविंग क्षेत्र में स्वरोजगार चाहने वाले युवक इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग ले सकते है। इसके लिए आवेदन कर्ता की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए एवं बीपीएल परिवार के युवक को प्राथमिकता दी जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned