scriptरणथम्भौर रोड पर अवैध खनन की शिकायत पर दौड़ा प्रशासन | Administration ran on complaint of illegal mining | Patrika News

रणथम्भौर रोड पर अवैध खनन की शिकायत पर दौड़ा प्रशासन

locationसवाई माधोपुरPublished: Oct 14, 2019 06:29:47 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

कार्रवाई: भौमिया मंदिर के पास मिट्टी के खनन का मामला

अवैध खनन की शिकायत पर दौड़ा प्रशासन

Illegal mining in sawai madhopur

सवाईमाधोपुर. रणथम्भौर रोड पर भौमिया मंदिर के पास अवैध खनन की शिकायत पर रविवार को पुलिस व प्रशासन के आलाधिकारी दौड़े। रणथम्भौर रोड पर इन दिनों मोरम बिछाने का काम किया जा रहा है। इस काम को करने वाले ठेकेदार द्वारा भौमिया मंदिर के पास स्थित चरागाह भूमि से अवैध खनन कर मिट्टी निकाल रहा था। सूचना पर सुबह पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन तक तक खनन कर्ता मौके से भाग छूटे।

यूआईटी के अधीन है भूमि : इस भूमि पर अवैध खनन किया जा रहा था। वह भूमि चरागाह भूमि है और नगर विकास न्यास के अधीन आती है। ऐसे में मौके पर ही यूआईटी व खनिज विभाग के अधिकारियों को बुलाकर खुदाई की गई जमीन की नाप की गई। इसके बाद तहसीलदार ने यूआईटी को संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराने के निर्देश दिए।

500 से अधिक ट्रांलियां निकाली : अधिकारियों ने बताया कि ठेकेदार ने बिना अनुमति के यूआईटी के अधीन आने वाली चरागाह पर खनन कर करीब पांच सौ से अधिक ट्रॉली मिट्टी का खनन किया।

बजरी वाहनों से गांवों में जाम के हालत
पीपलवाड़ा. क्षेत्र में बजरी वाहनों पर कार्रवाई नहीं होने से खननकर्ताओंं के हौसले इतने बुलंद है दिनदहाड़े चरागाह बनास नदी क्षेत्र से बजरी निकालकर वाहनों को क्षेत्र की सड़कों पर दौड़ा रहे हैं। पीपलवाड़ा में सैकड़ों बजरी वाहन निकलने से जाम के हालात बने रहते हैं। लोगों ने जिला कलक्टर से बजरी वाहनों पर रोक लगाने की मांग की है।

6 ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त
छाण. बहरावण्डा खुर्द चौकी पुलिस ने शनिवार रात गश्त के दौरान टोंक चिरगांव राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजर रहे बजरी के वाहनों की धरपकड़ कर वाहन को जब्त किया। बहरावण्डा खुर्द चौकी प्रभारी भगवत सिंह ने बताया कि शनिवार को गश्त के दौरान 6 ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त की गई। इस दौरान कांस्टेबल जीतराम चौधरी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो