तीन बजरी से भरे व सात खाली ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, मचा हडकंप

तीन बजरी से भरे व सात खाली ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, मचा हडकंप

abhishek ojha | Publish: Sep, 06 2018 06:26:01 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

भाड़ौती. कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में बनास नदी से बजरी के अवैध निर्गमन को लेकर मंगलवार देर शाम को मलारना डूंगर थाना एवं भाड़ौती पुलिस ने कार्रवाई की। मलारना डूंगर थाना अधिकारी बृजेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों की टीम ने मंगलवार देर शाम को बजरी से भरा एक ट्रैक्टर ट्रॉली भाडौ़ती पीएचसी के पास वाले रास्ते से जप्त किया गया। इसी दौरान बनास नदी में बजरी लेने जा रहे ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को रुकवा कर पूछताछ की तो वह पुलिसकर्मियों से भिड़ गए।


इस पर तीनों ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त कर भाड़ौती चौकी में खडा़ करवा दिया गया। इसी प्रकार दूसरे दिन चली कार्रवाई में भाडौ़ती पुलिस द्वारा दो बजरी से भरे एवं 4 खाली ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त की गई। चौकी प्रभारी अमित कुमार शर्मा ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के अनुसार भाडौ़ती गांव के अंदर दो बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली खड़े है। वहीं कार्रवाई के दौरान चार ट्रैक्टर ट्रॉली को भी जब्त किया। अग्रिम कार्रवाई के लिए खनिज विभाग एवं परिवहन विभाग को कार्रवाई के लिए सूचित किया गया।


हत्या के प्रयास के आरोपी दो भाइयों को 10 वर्ष का कठोर कारावास
सवाईमाधोपुर. विशिष्ट न्यायाधीश एससी,एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम बालकृष्ण मिश्र ने बुधवार को हत्या के प्रयास के आरोपी दो भाइयों को 10 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। न्यायाधीश ने बताया कि आरोपी सतीश उर्फ सत्यनारायण व मुकेश गुर्जर निवासी डाबिच को धारा 307 /34 में 10 वर्ष का कठोर कारावास व 10 हजार रुपए का अर्थदण्ड व दो माह का कठोर कारावास मूल सजा के अतिरिक्त तथा 427/34 में एक वर्ष का साधारण कारावास व एक हजार रुपए का अर्थदण्ड तथा 15 दिन साधारण कारावास मूल सजा के अतिरिक्त की सजा सनाई। अभियुक्त सतीश को 3/25 में संदेह का लाभ देकर दोषमुक्त किया है।


यह था मामला
खण्डार निवासी दिलीप कुमार गर्ग ने खण्डार थाने में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें बताया था कि 13 जनवरी 2015 को वह उसकी पुत्रवधु के सरपंच पद के लिए डाबिच बैरवान में चुनाव प्रचार कर रहा था। इस दौरान माताजी मंदिर के पास आरोपी बंदूकों से लैस होकर आए। उन्होंने 3 हवाई फायर किए। इस पर पीडि़तों को जान से मारने की धमकी दी। आरोपियों ने उसकी कार पर चार फायर किए। इससे टायर फट गए और शीशे टूट गए। जीप के समीप पीडि़त का भाई लीलाधर, सतीश गर्ग व बेटे विष्णु व महेश आदि थे। अभियुक्त के खिलाफ इस प्रकरण के अलावा चोरी, डकैती, लूट, फिरोती, मर्डर, हत्या का प्रयास, एनडीपीएस के श्योपुर (मप्र.), खण्डार, बहरावण्डा कलां, कोतवाली सवाईमाधोपुर में लम्बित है। अभियुक्त सतीश गुर्जर को भरतपुर जेल से लाए थे और वापस वहीं छोड़ दिया। जबकि उसक ा भाई जमानत पर था। उसे जेल भेज दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned