आदेशों की पालना नहीं, पर्यटक स्थल पर लगी भीड़

धारा 144 के बाद भी चतुर्भुज झरने पर जुटे लोग

By: Arun verma

Published: 30 Aug 2020, 08:02 PM IST

बामनवास. जिला प्रशासन द्वारा भले ही कोरोना संक्रमण एवं बारिश के दौरान संभावित दुर्घटनाओं को मद्देनजर रखते हुए पिकनिक स्थलों पर धारा 144 लागू कर दी है। लेकिन स्थानीय पुलिस प्रशासन की उदासीनता के चलते जिला कलक्टर के इन आदेशों की पालना नहीं हो पा रही है।

रविवार को रिवाली स्थित चतुर्भुज मंदिर पर एक बार फिर पिकनिक मनाने वाले लोगों की भीड़ देखी गई। जिला प्रशासन की रोक के बावजूद दर्जनों लोग यहां पिकनिक मनाने पहुंचे। उन्होंने झरने में नहाने का भी आनंद लिया। लेकिन पुलिस प्रशासन की तरफ से यहां लोगों को रोकने के लिए किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं की गई।

सूने रहे पर्यटन स्थल
सवाईमाधोपुर. जिला प्रशासन की रोक के बाद रविवार को पर्यटक स्थल सूने नजर आए। जिला मुख्यालय व आस-पास स्थित पर्यटन स्थल सीतामाता मंदिर, शहर में गाढ़ाडूब एनिकट, अमरेश्वर महादेव मंदिर सहित अन्य स्थानों पर सूनापन रहा।

गौरतलब है कि गत रविवार को सीतामाता मंदिर, शहर गाढ़ा डूब एनिकट पर लोगों की भीड़ रही थी। इसके बाद जिला प्रशासन ने एक आदेश जारी कर पर्यटक स्थालों पर भीड़भाड़ पर रोक लगाने के निर्देश दिए थे।

पुलिस जाप्ता रहा तैनात
जिले में साप्ताहिक बंद के दौरान पर्यटन स्थलों पर आवाजाही मार्ग पर पुलिस जाप्ता तैनात रहा। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने आने-जाने वाले लोगों से पूछताछ की। वहीं प्रतिबंधित क्षेत्र में जाने से रोक दिया। इस दौरान पर्यटन स्थलों पर जाने वाले लागों को वापस भेज दिया गया।

Arun verma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned