VIDEO : 2011 से नहीं किया जा रहा भुगतान, सिंगल फेज मोटर के बिजली बिल की राशि है बकाया

2011 से नहीं किया जा रहा भुगतान, सिंगल फेज मोटर के बिजली बिल की राशि है बकाया

 

सवाईमाधोपुर. नगर परिषद सालों से विद्युत निगम के बिजली बिलों का भुगतान नहीं कर रही है। सालों से पेयजल योजना के तहत नगर परिषद क्षेत्र में लगाई गई सिंगल फेज मोटर के बिल का भुगतान बकाया चल रहा है। आलम यह है कि आठ सालों में बढ़ते-बढ़ते अब यह आंकड़ा सात करोड़ को भी पार कर गया है। इसके बाद भी अब तक नगर परिाषद की ओर से बिलोंं को चुकाने के लिए कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। इससे विद्युत निगम को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

2011 में लगाई गई थी
नगर परिषद की ओर से नगर परिषद क्षेत्र में पेयजल संकट को दूर करने के लिए नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न वार्डो में सिंगल फेज मोटर व टंकियां लगवाई गई थी। इन टंकियों से ही वार्डो में लोग अपनी प्यास बुझा रहे हैं।

नगर परिषद क्षेत्र में कुल 285 सिंगल फेज मोटर
नगर परिषद की ओर से विभिन्न वार्डों व सार्वजनिक स्थानों पर पेयजल समस्या को दूर करने के लिए कु ल 285 सिंगल फेज मोटर संचालित की जा रही है, लेकिन इनमें से एक के बिजली बिल का भुगतान परिषद की ओर से नहीं किया जा रहा है। ऐसे में नगर परिषद पर उधारी चढ़ती जा रही है।

दस बार लिखा पत्र, पर सुनवाई नहीं
विद्युत निगम ने नगर परिषद आयुक्त को बिलों की राशि का भुगतान करने के लिए गत वर्ष माह से अब तक 10 बार नगर परिषद अधिकारियों को पत्र लिखे हैं, लेकिन इसके बाद भी अब तक नगर परिषद की ओर से भुगतान नहीं किया जा रहा है।

.... तो काटेंगे कनेक्शन
यदि नगर परिषद की ओर से बकाया 706.41 लाख की राशि का भुगतान जल्द ही नहीं कराया जाता है तो विद्युत निगम की ओर से नगर परिषद क्षेत्र की सभी सिंगल फेज मोटरों का बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी। इससे गर्मी के समय में पेयजल संकट गहरा सकता है।

इनका कहना है....
पिछले आठ सालों से ही नगर परिषद की ओर से सिंगल फेज मोटरों के बिल का भुगतान नहीं किया जा रहा है। बकाया राशि करोड़ों की है। इस संबंध में कई बार अधिकारियों को अवगत कराया है।
-एसके गुप्ता, सहायक अभियंता, विद्युत निगम, सवाईमाधोपुर।

निगम की ओर से इस संबंध में पत्र मिला है। पत्रावली दिखाकर नियामानुसार कार्रवाई की जाएगी।
- रविन्द्र सिंह, आयुक्त नगर परिषद, सवाईमाधोपुर।

Vijay Kumar Joliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned