अंधड़ से जनजीवन अस्त-व्यस्त

गंगापुरसिटी . उपखंड में शाम को मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया और तेज धूल भरी हवाएं चलीं। इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त नजर आया। वजीरपुर क्षेत्र में दूसरे दिन सोमवार को भी कई जगह पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए। वजीरपुर में तेज आंधी के साथ बारिश भी हुई। उपखंड मुख्यालय पर शाम करीब 4 बजे अचानक तेज आंधी आई। ऐसे में दुपहिया वाहन चालक जहां के तहां ठहरे नजर आए। इसके बाद आसमान में बादलों ने डेरा जमा दिया। बादल छाए रहने से तापमान में गिरावट आने पर लोगों को गर्मी से राहत मिली।

By: Rajeev

Published: 01 Jul 2019, 09:18 PM IST

गंगापुरसिटी . उपखंड में शाम को मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया और तेज धूल भरी हवाएं चलीं। इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त नजर आया। वजीरपुर क्षेत्र में दूसरे दिन सोमवार को भी कई जगह पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए। वजीरपुर में तेज आंधी के साथ बारिश भी हुई।

उपखंड मुख्यालय पर शाम करीब 4 बजे अचानक तेज आंधी आई। ऐसे में दुपहिया वाहन चालक जहां के तहां ठहरे नजर आए। इसके बाद आसमान में बादलों ने डेरा जमा दिया। बादल छाए रहने से तापमान में गिरावट आने पर लोगों को गर्मी से राहत मिली।


खंभे गिरे, पेड़ टूटे


वजीरपुर . उपखंड क्षेत्र में सोमवार दूसरे दिन भी तेज अंधड़ से चार बिजली के खंभा एवं कई पेड़ धराशाई हो गए। शाम करीब 4 बजे चले अंधड़ के कारण हिंडौन-गंगापुर मार्ग के बडोली के पुरा पर एक पेड़ बिजली के तारों पर आकर गिर गया। गनीमत यह रही कि पेड़ गिरने के समय यहां पॉवर कट था। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता लेखराज मीना ने बताया कि आंधी से दो पोल खातीपुरा में तथा दो पोल खेरेड़ा में गिर गए। आंधी के साथ आई बारिश से सडक़ों पर पानी बह निकला। करीब 20 मिनट तक हुई बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। ऑफिस कानूनगो मोहम्मद हनीफ के अनुसार कस्बे में 7 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। इससे पहले अब तक 64 एमएम बारिश दर्ज की जा चुकी है

Rajeev Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned