कंटीली झाडिय़ों व गंदगी से घिरी आंगनबाड़ी

कंटीली झाडिय़ों व गंदगी से घिरी आंगनबाड़ी
खिरनी कस्बे में गढ़ पर संचालित कंटीले बबलू के बीच संचालित आंगनबाड़ी केंद्र व जर्जर भवन।

Rakesh Verma | Updated: 04 Jul 2019, 02:10:50 PM (IST) Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

कंटीली झाडिय़ों व गंदगी से घिरी आंगनबाड़ी

खिरनी. कस्बे में गढ़ पर संचालित आंगनबाड़ी केंद्र के हालात बदतर नजर आ रहे हैं। कटीले बबूल झाडिय़ों से घिरी आंगनबाड़ी केंद्र गंदगी के बीच चल रही है। बीस साल पुराने खस्ताहाल भवन में पिछले वर्ष बच्चों की संख्या पंद्रह थी, जो घटकर पांच पर ही रह गई। हालात यह है कि बारिश में छत से टपकते पानी के बीच बच्चों को बैठने में परेशानी होती है तो वहीं आसपास उग रहे कंटीले बबूल झाडिय़ां एवं गंदगी से उड़ती दुर्गंध से जीना मुहाल हो रहा है।


बिजली और पानी की समस्या होने के कारण भीषण गर्मी में बच्चों को इसी भवन में पढ़ाई करनी पड़ रही है। बच्चों के लिए आंगनबाड़ी सहायिका को स्वयं के घर से अपने साथ पानी लेकर आना पड़ता है। आंगनबाड़ी केंद्र के आसपास के लोग सुबह के समय केंद्र के चारों ओर शौच कर के चले जाते हैं। इस संदर्भ में कई बार जिला कलक्टर व विभागीय अधिकारियों को समस्याओं से अवगत कराने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। ग्रामीणों ने जिला कलक्टर से समस्या का समाधान कराने की मांग की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned