scriptगोज्यारी हत्याकांड: 36 लोगों के खिलाफ हत्या के आरोप में मामला दर्ज | Attempt of murder report has been filed against 36 people | Patrika News

गोज्यारी हत्याकांड: 36 लोगों के खिलाफ हत्या के आरोप में मामला दर्ज

locationसवाई माधोपुरPublished: Nov 23, 2020 09:20:18 pm

Submitted by:

Arun verma

– आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दी विभिन्न जगहों पर दबिश

गोज्यारी हत्याकांड: 36 लोगों के खिलाफ हत्या के आरोप में मामला दर्ज

मलारना डूंगर. गोज्यारी गांव में घटना स्थल का मुआयना करती पुलिस।

मलारना डूंगर. थाना क्षेत्र के गोज्यारी गांव में भूमि विवाद को लेकर हुए झगड़े में ट्रैक्टर से कुचल कर एक युवक की हत्या के बाद गत रविवार देर रात पुलिस ने नेतराम पुत्र गोकुल गुर्जर की रिपोर्ट के आधार पर 36 लोगों को नामजद करते हुए इनके खिलाफ हत्या के आरोप में मामला दर्ज कर लिया। उक्त मामले की जांच थानाधिकारी राकेश कुमार यादव करेंगे।
पुलिस के अनुसार पीडि़त ने रिपोर्ट में बताया कि 22 नवम्बर की सुबह करीब नौ से दस बजे के लगभग उसकी खातेदारी जमीन पर आरोपी बलराम, जन्सी, देवलाल, भरतलाल व विरेन्द्र ट्रैक्टर से जोत लगा रहे थे। इसकी सूचना पत्नी को लगी। सूचना पर परिवार के श्रीनारायण, रूप सिंह, मानसिंह, रामसिंह, गोकुल, जगदीशी, मनोहर आरोपियों को रोकने खेत पर गए तो आरोपियों ने खेत में ही परिवार के साथ लाठी, डंडा व कुल्हाड़ी से मारपीट की।
जान से मारने की नियत से आरोपी बलराम ने ट्रैक्टर चलाकर मानसिंह व जगदीशी के ऊपर चढ़ा दिया। इससे वे लोग घायल होकर अचेत हो गए। वहीं अन्य लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया। परिजन घायल परिवार के सदस्यों को खुद के ट्रैक्टर ट्रॉली में रखकर इलाज के लिए मलारना कस्बे ला रहे थे। इस दौरान आरोपियों ने सांगरवासा की रोड पर एक बार फिर से मारपीट की। वहीं ट्रैक्टर-ट्रॉली को गांव में ले गए। गांव में ले जाकर भी मारपीट की।
तीन जगह हुई मारपीट
पीडि़त पक्ष ने बताया कि तीन अलग अलग जगह मारपीट की गई। सबसे पहले विवादित खेत पर मारपीट की गई। यहां मानसिंह व जगदीशी को ट्रैक्टर से कुचल दिया। इसमें मानसिंह की मौत हो गई। जबकि जगदीशी को गम्भीर अवस्था में जयपुर रैफर किया गया।
खेत से जब घायलों को ट्रैक्टर ट्रॉली से इलाज के लिए मलारना डूंगर अस्पताल लाने लगे तो आरोपियों ने सांगरवासा गांव के पास घेराबंदी कर फिर मारपीट की। यहां से जबरन ट्रैक्टर-ट्रॉली को गांव में ले गए। जहां भी आरोपियों ने लाठी, डंडो, कुल्हाड़ी व बीयर की बोतलों से हमला किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बीच बचाव कराया।
इनके खिलाफ मामला दर्ज
जिन्सी, देवलाल, भरतलाल, पप्पू, बलराम, लोकेन्द्र पुत्र कैलाश चंद, वीरेन्द्र पुत्र बलराम, हंसराज पुत्र मूलचंद, देवनारायण पुत्र प्रहलाद गुर्जर, रामनरेश पुत्र देवनारायण, पाईलेट पुत्र गिरदारी, बत्तीलाल पुत्र गिर्राज निवासी रायामोला, बलराम पुत्र चिंरजीलाल गुर्जर, केदार पुत्र रतन, रायसिंह पुत्र केदार, भरतराम पुत्र कल्याण, विजेन्द पुत्र घनश्याम, ज्ञानसिंह पुत्र जगराम, सहित ३६ जनों के खिलाफ हत्या के आरोप सहित विभिन्न आपराधिक धाराओ में मामला दर्ज किया गया।
आरोपियों की धरपकड़ के लिए दी दबिश
भूमि विवाद को लेकर गोज्यारी गांव में युवक की हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए संभावित जगहों पर दबिश दे रही है। थानाधिकारी राकेश कुमार यादव ने बताया कि अब उक्त मामले में वांछित तीन आरोपियों को डिटेन किया गया है। इनके अलावा तीन अलग अलग टीमें गठित कर आरोपियों के संदिग्ध ठिकानों पर दबिश भी दे रहे हैं। इधर, जयपुर सवाईमानसिंह चिकित्सालय के ट्रोमा सेंटर में भर्ती महिला की स्थिति गम्भीर बनी हुई है।
इनका कहना है…
हत्या के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है। चार लोगों को डिटेन किया है। अन्य आरोपियों की तलाश में टीम गठित कर दबिश दे रहे है। वहीं घटनास्थल का मौका मुआयना किया है।
राकेश कुमार यादव, थानाधिकारी, मलारना डूंगर, सवाईमाधोपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो