अधिकारियों को सुनाई खरी खोटी

Shubham Singh Mittal

Publish: Mar, 14 2018 11:21:15 AM (IST)

Sawai Madhopur, Rajasthan, India
अधिकारियों को सुनाई खरी खोटी

पेयजल संकट से परेशान लोग पहुंचे अधीक्षण अभियंता कार्यालय...

 

 

सवाईमाधोपुर. शहर में पेयजल समस्या विकराल रूप लेती जा रही है। मंगलवार को पर्याप्त जलापूर्ति नहीं होने से परेशान आलनपुर क्षेत्र के लोग जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन किया। लोगों ने पर्याप्त जलापूर्ति नहीं होने को लेकर अधीक्षण अभियंता को जमकर खरी खोटी सुनाई। बाद में अधीक्षण अभियंता के जल्द ही समस्या के समाधान करने का आश्वासन देने के बाद लोग शांत हुए। इस दौरान सीता, गीता, रेखा, सुमन व सुनिता आदि मौजूद थीं।
ऊंचाई वाले घरों में नहीं पहुंच रहा पानी
लोगों ने बताया कि आलनपुर के तेली मोहल्ले में करीब एक माह से पर्याप्त जलापूर्ति नहीं हो रही है। यहां ऊंचाई वाले घरों में पानी नहीं पहुंच रहा है। ऐसे में लोगों को दूर दराज के क्षेत्रों से पानी लाना पड़ रहा है।
मानटाउन में आज जलापूर्ति रहेगी प्रभावित
मानटाउन क्षेत्र में बुधवार को जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। जलदाय विभाग के सहायक अभियंता जीपी गोयल ने बताया कि मंगलवार को माधोसिंहपुरा स्थित नए नलकूपों का मिलान कार्य किया गया। इस दौरान मानटाउन क्षेत्र में टंकि यों में पर्याप्त पानी नहीं भर पाया है। इससे जलापूर्ति प्रभावित होने की आशंका है।
टैंकर आते ही दौड़ पड़े लोग
रैगर मोहल्ले में पेयजल संकट
जलदाय विभाग नहीं दे रहा ध्यान
सवाईमाधोपुर. शहर की कॉलोनियों में पेयजल संकट बना है। नियमित जलाूपर्ति नहीं होने से लोगों में रोष है। लोगों को दूर-दूर से पीने के पानी के इंतजाम करना पड़ रहा है। स्थिति ये है कि लोगों को महंगे दामों पर टैंकर मंगवाने पड़ रहे है। शहर के रैगर मौहल्ले में पिछले एक महीने से पानी की समस्या बनी है। लोग जलदाय विभाग से लेकर प्रशासन तक पेयजल समस्या को लेकर शिकायत कर चुके हैं। इसके बावजूद पानी की समस्या दूर नहीं हो रही है। यहां कॉलोनिवासियों को पेयजल के लिए टैंकर मंगवाने पड़ रहे है। मोहल्ले में मंगलवार दोपहर को पानी का टैंकर आया तो पानी भरने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। टैंकर से पानी भरने के लिए लोगों को कतार में खड़ा होना पड़ा। टैंकर आते ही कॉलोनी के लोग दौड़ पड़े। इससे पहले सोमवार को पानी की समस्या को लेकर लोगों ने भैरू दरवाजे पर प्रदर्शन किया था।
पेयजल समस्या के निराकरण की मांग
सवाईमाधोपुर. समीपवर्ती गांव हिम्मतपुरा व नयापुरा के लोगों ने मंगलवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर पेयजल समस्या के निराकरण की मांग की। वहीं बताया कि गांव में जलापूर्ति नहीं होने से परेशानी हो रही है। गांव में मोक्षधाम के पास लगी तीन बोरवेल से जलापूर्ति करवाने की मांग की है। इस दौरान महेन्द्र बैरवा, राधेश्याम, राकेश व ओमप्रकाश आदि मौजूद थे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned