लैब के फ्रीज में मिले अवधिपार रसायन व दवाइयां

फोटो...
लैब के फ्रीज में मिले अवधिपार रसायन व दवाइयां
निरीक्षण में खराब मिली स्वास्थ्य केन्द्र की सीवीसी मशीन
बामनवास. जिला कलक्टर राजेन्द्र किशन द्वारा शनिवार को यहां राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सहित विभिन्न सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया गया।

By: rakesh verma

Published: 21 Feb 2021, 08:50 PM IST

फोटो...
लैब के फ्रीज में मिले अवधिपार रसायन व दवाइयां
निरीक्षण में खराब मिली स्वास्थ्य केन्द्र की सीवीसी मशीन
बामनवास. जिला कलक्टर राजेन्द्र किशन द्वारा शनिवार को यहां राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सहित विभिन्न सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान स्थानीय राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के लैब में जांच के काम आने वाले अवधिपार रसायन एवं दवाइयां मिलने पर उन्होंने कड़ा एतराज जताया। संबंधित लैब तकनीशियन को इसके लिए फटकार लगाते हुए कहा कि वे लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ नहीं करें। लैब की सीवीसी मशीन भी खराब मिली। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डॉ. रमेश मीना ने बताया कि संबंधित कंपनी को कई बार ऑनलाइन एवं पत्र के जरिए मशीन सुधारने के लिए शिकायत की जा चुकी है। लेकिन कंपनी द्वारा मशीन नहीं सुधारी जा रही है। जिस पर कलक्टर ने बीसीएमएचओ डॉ. नंदकिशोर बोहरा को निर्देश दिए कि क्षेत्र में जिस पीएचसी पर लैब तकनीशियन की पोस्ट खाली हो, वहां से सीवीसी मशीन की व्यवस्था बामनवास सीएचसी में कराई जाए। उन्होंने लैब में जांच के समय को लेकर पूछताछ की। समय सुबह 9 से 3 बजे तक का बताए जाने पर उन्होंने बीसीएमएचओ को निर्देश दिए कि लैब का समय सुबह 9 से शाम 5 बजे तक का किया जाए। ताकि आवश्यकता की स्थिति में कोई भी रोगी 4 बजे आकर भी जांच करा सके।
इंदिरा रसोई में मिली गंदगी, सब्जी की गुणवत्ता खराब
निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर को नगरपालिका द्वारा संचालित इंदिरा रसोई में गंदगी मिली। उन्होंने बैठकर भोजन भी किया। जिसमें रोटी की गुणवता ठीक मिली। लेकिन सब्जी सही नहीं मिली। जिला कलक्टर की ओर से संबंधित संवेदक को व्यवस्थाओं में सुधार के लिए दस दिवस का समय दिया गया।

rakesh verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned