बदहाली का शिकार विद्यालय

बदहाली का शिकार विद्यालय

Rakesh Verma | Publish: Mar, 17 2019 01:12:37 PM (IST) Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

बदहाली का शिकार विद्यालय

कुण्डेरा. सरकारी विद्यालय इन दिनों आवारा पशुओं का अड्डा बना हुआ है। ऐसा ही मामला खिलचीपुर गांव के राजकीय बालिका विद्यालय में सामने आया है। विद्यालय समय में परिसर में कुत्ते व गाय घुमते दिखाई देंगे।


उत्कर्ष योजना है बंद
जानकारी के अनुसार विद्यालय में क्लिक योजना व उत्कर्ष योजना का लाभ अध्ययनरत छात्राओं को नहीं मिल पा रहा है। सरकार एक ओर डिजिटल इण्डिया का सपना दे रही है। वहीं विद्यालयों में छात्राओं को कम्प्यूटर का लाभ नहीं मिल पा रहा है। पहले विद्यालय में छात्राओं को क्लिक योजना व उत्कर्ष योजना से कम्प्यूटर की जानकारी दी जाती थी, लेकिन अब छात्राओं को किसी भी योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में छात्राओं को इन्टरनेट जैसी जानकारियां कैसे मिलेगी। विद्यार्थीयों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अंग्रेजी विषय में भी व्याकरण के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।


विद्यालय में जमा है गंदगी
विद्यालय में पानी पीने के स्थान पर कीचड़ व गंदगी जमा है, जिससे मच्छरों के पनपने व बच्चों के बीमार होने का अंदेशा बना रहता है। वहीं पास में ही खाने की झूठन पड़ी रहती है, जिसमें दुर्गंध उठती रहती है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned